इजराइली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में हुई मुठभेड़ में चार फलस्तीनियों को मार गिराया |

इजराइली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में हुई मुठभेड़ में चार फलस्तीनियों को मार गिराया

इजराइली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में हुई मुठभेड़ में चार फलस्तीनियों को मार गिराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 26, 2021/5:18 pm IST

यरूशलम, 26 सितंबर (एपी) वेस्ट बैंक में आतंकवादी समूह हमास के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान के दौरान इजराइली सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में कम से कम चार बंदूकधारी फलस्तीनी मारे गए हैं। इजराइली सेना ने यह जानकारी दी।

रविवार को हुई हिंसा हालिया सप्ताहों में वेस्ट बैंक में इजराइली बलों और फलस्तीनी आतंकवादियों के बीच हुई सबसे घातक हिंसा है। यह हिंसा इस साल गाजा पट्टी में इजराइल और हमास के बीच 11 दिन तक चले युद्ध के बाद बढ़ते तनाव के बीच हुई है।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वेस्ट बैंक के उत्तरी शहर जेनिन में एक फलस्तीनी की गोली मारकर हत्या की गई जबकि उत्तरी यरूशलम के बिड्डू में तीन अन्य लोगों की मौत हुई।

इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक बयान में कहा कि इजराइली सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक में आतंकी संगठन के सदस्यों के खिलाफ अभियान शुरू किया है जो आतंकवादी हमले करने वाले थे।

उन्होंने कहा कि सैनिकों ने ”वही किया जिसकी उनसे उम्मीद थी।” और सरकार ने उन्हें पूरा समर्थन दिया है।

इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अम्नोन शेफलर ने कहा कि शिन बेट आंतरिक सुरक्षा एजेंसी और सीमा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में शामिल इजराइली सेना पर वेस्ट बैंक में गिरफ्तारी करते समय हमला किया गया।

उन्होंने बाइबिल में उद्धृत नामों के जरिये वेस्ट बैंक का जिक्र करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य ”हमास आतंकवादी संगठन के सेल को रोकना है, जो यहूदिया और सामरिया में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के इरादे से काम कर रहा है।”

उन्होंने कहा कि रात भर चले अभियान में हमास के चार सदस्य मारे गए और कई अन्य को गिरफ्तार किया गया।

एपी जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers