जापान ने ओसाका, दो अन्य इलाकों में वायरस के मद्देनजर आंशिक आपातकाल लगाया | Japan imposes partial emergency in osaka, two other areas in wake of virus

जापान ने ओसाका, दो अन्य इलाकों में वायरस के मद्देनजर आंशिक आपातकाल लगाया

जापान ने ओसाका, दो अन्य इलाकों में वायरस के मद्देनजर आंशिक आपातकाल लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 1, 2021/1:34 pm IST

तोक्यो, एक अप्रैल (एपी) जापान ने बृहस्पतिवार को ओसाका और दो अन्य इलाकों को वायरस नियंत्रण के लिये किये गए नए उपायों के दायरे में रखने की घोषणा की क्योंकि तोक्यो ओलंपिक से लगभग चार महीने पहले यहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

जापान द्वारा जनवरी में शुरू किये गए आंशिक व गैर बाध्यकारी आपातकाल में ढील दिये जाने के बाद मार्च के शुरू में ओसाका, निकटवर्ती हयोगो और मियागी में कोविड-19 के दैनिक मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई। जापान ने तोक्यो के इलाके में 21 मार्च को आपातकाल हटा लिया था। आपातकाल कोरोना संक्रमण के मामलों को कम करने और कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों पर दबाव कम करने के उद्देश्य से लगाया गया था।

विशेषज्ञों ने ओसाका में तेजी से बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की थी जिनमें से कई मामले ब्रिटेन से आए वायरस से नए स्वरूप से संबंधित थे और उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं पर बढ़ते दबाव को लेकर भी चिंता जाहिर की थी।

सरकारी कार्यबल की एक बैठक में प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने बृहस्पतिवार को अगले सोमवार से नए सघन निरोधक कानून के तहत तीन क्षेत्रों के लिये आपातकाल-पूर्व की स्थिति का दर्जा तय किया है। यह उपाय यहां पांच मई तक लागू रहेंगे।

सुगा ने कहा, “इन उपायों का मकसद संक्रमण को और फैलने से रोकना है जिससे हमें एक और आपातकाल की घोषणा न करनी पड़े।”

ओसाका शहर में 15-18 अप्रैल को एक अंतरराष्ट्रीय फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप होनी है जिसमें पांच देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। दो हफ्तों में ओसाका शहर से ओलंपिक की मशाल के गुजरने का कार्यक्रम है।

भाषा

प्रशांत वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)