इलिनोइस में चाकू से हमला: चार की मौत, सात जख्मी; संदिग्ध हिरासत में |

इलिनोइस में चाकू से हमला: चार की मौत, सात जख्मी; संदिग्ध हिरासत में

इलिनोइस में चाकू से हमला: चार की मौत, सात जख्मी; संदिग्ध हिरासत में

:   Modified Date:  March 28, 2024 / 09:05 AM IST, Published Date : March 28, 2024/9:05 am IST

रॉकफोर्ड (अमेरिका), 28 मार्च (एपी) अमेरिका के उत्तरी इलिनोइस में चाकू से हमले की एक घटना में चार लोगों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

रॉकफोर्ड पुलिस प्रमुख कार्ला रेड ने बताया कि 22 वर्षीय संदिग्ध पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि घायलों में शामिल एक शख्स की हालत नाजुक है।

रेड ने पत्रकारों से कहा, “इस समय मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है।”

उन्होंने कहा कि रॉकफोर्ड पुलिस को स्थानीय समयनुसार बुधवार दोपहर 1.14 बजे पहली फोन कॉल आई थी जिसके बाद कई और लोगों ने कॉल की।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि फिलहाल अन्य किसी पर घटना में शामिल होने का शक नहीं है और “हमें संदिग्ध के इरादे के बारे में अभी जानकारी नहीं है कि उसने ऐसा जघन्य अपराध क्यों किया।”

रॉकफोर्ड पुलिस ने शुरू में बताया था कि घटना में पांच लोग जख्मी हुए हैं, लेकिन विन्नेबागो काउंटी शेरिफ कार्यालय में जनसंपर्क अधिकारी कोरी हिलियार्ड ने शाम में बताया कि कुल सात लोग घायल हुए हैं।

अधिकारी के अनुसार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि चौथे ने अस्पताल में दम तोड़ा।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में 15 वर्षीय एक लड़की, 63 वर्षीय महिला, 49 वर्षीय पुरुष और 22 वर्षीय एक युवक शामिल है। चारों की पहचान उजागर नहीं की गई है।

इस घटना से कुछ दिन पहले रॉकफोर्ड में स्थित वॉलमार्ट में एक किशोर कर्मचारी की स्टोर के अंदर चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी।

रॉकफोर्ड के मेयर टॉम मैकनमारा ने कहा, “आज, हम अपने समुदाय के निर्दोष सदस्यों के खिलाफ हिंसा के एक और भयानक कृत्य से स्तब्ध हैं।”

उन्होंने कहा, “अब जबकि संदिग्ध हिरासत में है, तो हमारी प्राथमिक चिंता यह सुनिश्चित करने की है कि इस हिंसा से सीधे प्रभावित लोगों की मदद की जाए।’

एपी नोमान वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers