म्यामांर के शहर में बम हमले में नौ घायल |

म्यामांर के शहर में बम हमले में नौ घायल

म्यामांर के शहर में बम हमले में नौ घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 27, 2021/8:57 pm IST

बैंकाक, 27 अक्टूबर (एपी) म्यांमार के दूसरे सबसे बड़े शहर मांडले में बुधवार दोपहर को एक व्यस्त सरकारी कार्यालय के पास बम हमले में कम से कम नौ लोग घायल हो गये।

चश्मदीदों ने बताया कि मांडले में सड़क परिवहन प्रशासन विभाग के निकटवर्ती क्षेत्र में दो धमाके हुए जिससे 14गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने गुमनाम रखने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि मीडिया से बातचीत करने पर सुरक्षाबलों द्वारा निशाना बनाये जाने का उन्हें डर है।

हतरनी शाय बचाव दल के एक सदस्य ने बताया कि प्रारंभिक धमाके में चार लोग घायल हो गये तथा इस धमाके के बाद उनकी टीम एवं एक और टीम पहुंची तब दूसरे धमाके में पांच और घायल हो गये।

ये बचाव टीम आमतौर पर परमार्थ संगठन होती हैं जो दक्षिण पूर्व एशिया के कई हिस्सों में नजर आती हैं।

ऐसा लगता है कि देश के सैन्यशासन के विरोधी उग्रवादियों का यह हाईप्रोफाइल हमला है। सोशल मीडिया एवं विपक्ष से सहानुभूति रखने वाली खबरियां वेबसाइटों पर अन्य हमलों की भी खबर है।

म्यांमार के शहरों में गोलीबारी एवं बम धमाके तथा दूर-दराज के क्षेत्रों में संघर्ष रोजमर्रा की घटनाएं हो गयी हैं। संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने एवं प्रेक्षकों ने कहा कि फरवरी में सत्ता पर सेना के काबिज होने के बाद फैली अशांति गृहयुद्ध की ओर बढ़ रही है।

एपी

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers