आतंकी हमले के लिए पाक-चीन मित्रता के विरोधी जिम्मेदार : पाकिस्तान |

आतंकी हमले के लिए पाक-चीन मित्रता के विरोधी जिम्मेदार : पाकिस्तान

आतंकी हमले के लिए पाक-चीन मित्रता के विरोधी जिम्मेदार : पाकिस्तान

:   Modified Date:  March 28, 2024 / 05:04 PM IST, Published Date : March 28, 2024/5:04 pm IST

इस्लामाबाद, 28 मार्च (भाषा) पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन के साथ उसकी दोस्ती के ‘शत्रु’ उस आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार हैं जिसमें चीन के पांच नागरिकों की मौत हो गई थी।

इसके साथ ही पाकिस्तान ने आतंकवादी हमले के अपराधियों को न्याय के दायरे में लाने की प्रतिबद्धता जतायी।

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा में मंगलवार को विस्फोटक से भरे एक वाहन ने एक बस को टक्कर मार दी, जिससे बस में सवार कम से कम पांच चीनी नागरिकों सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गई। चीनी नागरिक दासू जलविद्युत परियोजना पर काम कर रहे थे।

विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जाहरा बलूच ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान इस ‘जघन्य घटना’ के संबंध में चीन की सरकार के संपर्क में है।

उन्होंने दुश्मनों की पहचान उजागर किए बिना कहा, “पाकिस्तान और चीन घनिष्ठ मित्र हैं। हमें इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि यह आतंकी हमला पाकिस्तान-चीन मित्रता के दुश्मनों द्वारा किया गया था।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ‘आतंकवादियों और उनके मददगारों को न्याय के दायरे में लाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।’

मुमताज जाहरा बलूच ने कहा, ‘इस तरह के घृणित हमले आतंकवाद से लड़ने के पाकिस्तान के संकल्प को और मजबूत बनाते हैं।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन मिलकर आतंकवादियों के खिलाफ दृढ़ता से कार्रवाई करेंगे।

विदेश कार्यालय की प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान में चीनी नागरिकों, परियोजनाओं और संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान अपने चीनी भाइयों के साथ मिलकर काम करता रहेगा।’’

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers