पाकिस्तान: मस्जिद पर हुए हमले के सरगना की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस |

पाकिस्तान: मस्जिद पर हुए हमले के सरगना की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

पाकिस्तान: मस्जिद पर हुए हमले के सरगना की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : March 5, 2022/3:05 pm IST

पेशावर, पांच मार्च (एपी) पाकिस्तान के अधिकारियों ने एक मस्जिद में हुए जानलेवा हमले के सरगना की गिरफ्तारी की कवायद शनिवार को तेज कर दी।

एक दिन पहले हुए इस हमले में 57 लोगों की मौत हो गई, जबकि लगभग 200 लोग घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है।

आईएस ने एक बयान में कहा कि हमले को अंजाम देने वाला एकमात्र आत्मघाती हमलावर पड़ोसी देश अफगानिस्तान से था। हमलावर ने उत्तर-पश्चिम पेशावर में शिया मुसलमानों की मस्जिद की सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षा कर्मियों को गोली मार दी और फिर मस्जिद के अंदर घुसकर विस्फोट को अंजाम दिया।

हमला जुमे की नमाज के दौरान हुआ।

वहीं, अफगानिस्तान में शासन कर रहे तालिबान के उप संस्कृति एवं सूचना मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद ने ट्वीट किया, ”हम पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद पर हुए हमले की निंदा करते हैं। आम लोगों और नमाजियों पर हमले को किसी भी तरह जायज नहीं ठहराया जा सकता।”

हालांकि, उन्होंने आईएस के इस दावे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि हमलावर अफगानिस्तान से था।

इस बीच, पाकिस्तान के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कच्चा रिसालदार मस्जिद के बाहर जिन पुलिस कर्मियों को गोली मारी गई थी, उनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने बाद में दम तोड़ दिया।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने एक बयान में कहा कि हमले के सरगना का पता लगाने के लिए तीन जांच दल गठित किये गए हैं।

एपी जोहेब सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers