पाकिस्तान में सेना के मुखर आलोचक पत्रकार को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया |

पाकिस्तान में सेना के मुखर आलोचक पत्रकार को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया

पाकिस्तान में सेना के मुखर आलोचक पत्रकार को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया

:   Modified Date:  February 23, 2024 / 05:16 PM IST, Published Date : February 23, 2024/5:16 pm IST

(एम. जुल्करनैन)

लाहौर, 23 फरवरी (भाषा) पाकिस्तान की राजनीति में सेना की भूमिका के मुखर आलोचक पत्रकार को कथित भ्रष्टाचार मामले में शुक्रवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले साल सैन्य प्रतिष्ठानों पर हुए हमलों का हिस्सा होने के लिए गिरफ्तार किए जाने के बाद कुछ महीने पहले ही पत्रकार को रिहा किया गया था।

चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए लोकप्रिय टीवी एंकर और यूट्यूबर इमरान रियाज खान ने दावा किया कि उन्हें झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है। वह जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई), पंजाब के अनुसार, रियाज खान और उनके पिता पर ‘चकवाल में धाराबी झील से संबंधित एक अनुबंध अधिक कीमत पर हासिल करने’ का आरोप है।

इससे पहले सुबह, भारी संख्या में पुलिसकर्मियों ने यहां रियाज खान के घर पर छापा मारा और एसीई, पंजाब द्वारा दर्ज मामले के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पत्रकारों से बात करते हुए रियाज खान ने कहा कि उन्हें झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है और उन्होंने अपनी स्थिति के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, “पंजाब की मुख्यमंत्री बनने जा रही रानी मरियम नवाज को सलामी देने के लिए मेरी कलाइयों पर हथकड़ी लगाई गई है। जनता का वोट चुराकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है।”

भाषा जोहेब अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)