मोहसिन नकवी को गृह मंत्री और पीसीबी का प्रमुख बनाए जाने से पीएमएल-एन खफा |

मोहसिन नकवी को गृह मंत्री और पीसीबी का प्रमुख बनाए जाने से पीएमएल-एन खफा

मोहसिन नकवी को गृह मंत्री और पीसीबी का प्रमुख बनाए जाने से पीएमएल-एन खफा

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : April 16, 2024/10:20 pm IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, 16 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी पीएमएल-एन मोहसिन नकवी को गृह मंत्री और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीपी) का प्रमुख नियुक्त करने के सैन्य प्रतिष्ठान के फैसले से नाखुश है।

नकवी को सेना का खासम-खास माना जाता है। वहीं, नकवी ने स्पष्ट किया कि अगर सत्तारूढ़ गठबंधन ने कहा तो वह एक पद छोड़ने के बारे में सोचेंगे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) के एक नेता ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “मुल्क में हाल में आतंकवादी हमलों में बढ़ोतरी, खासकर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना के जवानों और चीनी इंजीनियरों पर हमले और पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी पर विवाद ने नकवी के प्रदर्शन को सुर्खियों में ला दिया है।”

उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन नेतृत्व नकवी को दोनों अहम पदों पर नियुक्त करने से खुश नहीं था और कहा कि एक व्यक्ति के लिए अकेले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और गृह मंत्रालय दोनों के मामलों की प्रभावी ढंग से निगरानी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है।

मौजूदा सैन्य नेतृत्व के खासम-खास 45 वर्षीय नकवी को पीएमएल-एन में शामिल होने से इनकार करने के बावजूद शहबाज़ शरीफ सरकार में गृह मंत्री बनाया गया था।

आठ फरवरी के चुनाव के बाद पीएमएल-एन ने पांच अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाई। नकवी आम चुनाव से पहले पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री थे। वह हाल में सत्तारूढ़ गठबंधन के समर्थन से निर्दलीय सीनेटर चुने गए हैं।

भाषा नोमान दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)