पोप ने बुजुर्गों से बढ़ती उम्र को वरदान मानने का आग्रह किया |

पोप ने बुजुर्गों से बढ़ती उम्र को वरदान मानने का आग्रह किया

पोप ने बुजुर्गों से बढ़ती उम्र को वरदान मानने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : May 10, 2022/5:25 pm IST

वैटिकन सिटी, 10 मई (एपी) पोप फ्रांसिस ने मंगलवार को वृद्ध लोगों से आग्रह किया कि वे अपनी बढ़ती उम्र को समस्या नहीं वरदान मानें। पोप ने यह आह्वान ऐसे समय किया है, जब वह खुद घुटने की परेशानी से जूझ रहे हैं और उनका चलना फिरना काफी मुश्किल हो गया है।

पोप (85) ने दादा-दादी और बुजुर्गों के लिए विश्व दिवस के पहले अपने दूसरे संदेश में लोगों को संबोधित किया। पोप ने दादा-दादी और बुजुर्गों के लिए विश्व दिवस की घोषणा की थी जिसे जुलाई के अंत में मनाया जाएगा। उन्होंने इस विश्वास पर जोर देने के लिए इस दिवस की घोषणा की थी कि बूढ़े लोगों को युवा पीढ़ियों के लिए संसाधन माना जाना चाहिए और उनकी अनदेखी नहीं की जानी चाहिए।

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि बुढ़ापा जीवन का एक ऐसा समय है जिसे ‘हममें से जो पहले से ही इसका अनुभव कर रहे हैं, वे भी नहीं समझ सकते हैं… भले ही यह समय बीतने के साथ आता हो, लेकिन कोई भी हमें बुढ़ापे के लिए तैयार नहीं करता, और कभी-कभी यह हमें आश्चर्यचकित कर देता है।’

पोप ने बुजुर्ग लोगों से आग्रह किया कि वे अपनी बढ़ती उम्र को लंबे जीवन के उपहार के रूप में स्वीकार करें और अपनी ताकत या उपयोगिता के कम होने पर शोक नहीं करें।

कई महीनों से पोप के दाहिने घुटने में परेशानी है और उन्होंने हाल ही में कहा था कि वह अब नहीं चल सकते हैं तथा उन्हें डॉक्टरों के आदेश पर आराम करना चाहिए।

उन्हें पिछले सप्ताह सार्वजनिक रूप से पहली बार व्हीलचेयर का उपयोग करते हुए देखा गया था।

एपी अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers