पोलैंड में रूस के राजदूत पर लाल पेंट फेंका गया |

पोलैंड में रूस के राजदूत पर लाल पेंट फेंका गया

पोलैंड में रूस के राजदूत पर लाल पेंट फेंका गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 9, 2022/5:54 pm IST

वारसा, नौ मई (एपी) पोलैंड में प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को द्वितीय विश्व युद्ध में जान गंवाने वाले, रेड आर्मी के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए वारसा के एक कब्रिस्तान पहुंचे रूसी राजदूत सर्गेई आंद्रीव पर लाल रंग का पेंट फेंका।

आंद्रीव कब्रिस्तान में तत्कालीन सोवियत संघ के सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे थे, जहां यूक्रेन में रूस के युद्ध का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का एक समूह उनका इंतजार कर रहा था।

वीडियो फुटेज में प्रदर्शनकारियों को आंद्रीव पर पीछे से लाल पेंट फेंकते देखा जा सकता है। इसमें एक प्रदर्शनकारी उनके चेहरे पर पेंट फेंकता नजर आ रहा है।

यूक्रेन का झंडा थामे प्रदर्शनकारियों ने आंद्रीव और रूसी प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों को कब्रिस्तान में पुष्पांजलि अर्पित करने से रोका।

कुछ प्रदर्शनकारी यूक्रेन पर रूस के हमले के शिकार हुए लोगों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए, खून के धब्बों वाली सफेद चादरें लपेटे हुए थे। उन्होंने आंद्रीव के सामने ‘फासीवादी’ तथा अन्य नारे लगाए।

आंद्रीव के साथ कब्रिस्तान पहुंचे रूसी प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों पर भी लाल पेंट प्रतीत होने वाली तरल सामग्री फेंकी गई।

कब्रिस्तान से सुरक्षित बाहर निकलने में रूसी राजदूत और उनके प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों की मदद करने के लिए पोलैंड पुलिस को वहां बुलाना पड़ा।

एपी पारुल नरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers