संरा महासभा में कोविड-19 महामारी समाप्त करने, मानवाधिकार और लोकतंत्र की रक्षा पर बात करेंगे बाइडन |

संरा महासभा में कोविड-19 महामारी समाप्त करने, मानवाधिकार और लोकतंत्र की रक्षा पर बात करेंगे बाइडन

संरा महासभा में कोविड-19 महामारी समाप्त करने, मानवाधिकार और लोकतंत्र की रक्षा पर बात करेंगे बाइडन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 18, 2021/12:00 pm IST

संयुक्त राष्ट्र, 18 सितंबर (भाषा) संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत ने कहा है कि

जो बाइडन अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्चस्तरीय सत्र में अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले संबोधन में कोविड-19 महामारी को समाप्त करने, जलवायु संकट का मुकाबला करने और मानवाधिकारों, लोकतंत्र एवं अंतरराष्ट्रीय नियम-आधारित व्यवस्था की रक्षा पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

सत्र के लिए अमेरिका की भागीदारी और प्राथमिकताओं का पूर्वावलोकन करते हुए एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें उच्चस्तरीय सत्र के लिए बाइडन, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, जलवायु मामलों के लिए राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी और विदेश विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी न्यूयॉर्क में होंगे। उन्होंने कहा कि इसमें एक पूर्ण एजेंडा होगा।

थॉमस-ग्रीनफील्ड ने शुक्रवार को कहा, “राष्ट्रपति बाइडन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं पर बात करेंगे। इनमें कोविड-19 महामारी को समाप्त करना, जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करना और मानवाधिकारों, लोकतंत्र तथा अंतरराष्ट्रीय नियम-आधारित व्यवस्था की रक्षा करना शामिल हैं। वे धरती पर स्थित हर एक देश को इसमें शामिल करते हैं।’’

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस 20 सितंबर को न्यूयॉर्क में बाइडन से मुलाकात करेंगे। बाइडन 21 सितंबर को आमसभा को संबोधित करेंगे, जो प्रतिष्ठित महासभा के हॉल से वैश्विक नेताओं के लिए राष्ट्रपति के रूप में उनका पहला संबोधन होगा।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत ने यह भी कहा कि उन्हें अगले सप्ताह अफगानिस्तान पर व्यापक चर्चा होने की उम्मीद है जब विश्व के अनेक देशों के नेता संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में महासभा के उच्चस्तरीय सत्र के लिए एकत्रित होंगे।

भाषा मानसी शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers