श्रीलंकाई एयरलाइंस ने यात्रियों से हवाईअड्डा पहुंचने के लिये टिकट, पासपोर्ट दिखाने को कहा |

श्रीलंकाई एयरलाइंस ने यात्रियों से हवाईअड्डा पहुंचने के लिये टिकट, पासपोर्ट दिखाने को कहा

श्रीलंकाई एयरलाइंस ने यात्रियों से हवाईअड्डा पहुंचने के लिये टिकट, पासपोर्ट दिखाने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 9, 2022/6:36 pm IST

कोलंबो, नौ मई (भाषा) द्वीपीय राष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बीच सरकार समर्थक व सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों की भिड़ंत के बाद कोलंबो में सेना तैनात की गई और अधिकारियों ने देश भर में कर्फ्यू लगा दिया है। इन हालात को देखते हुए श्रीलंकाई एयरलाइंस ने सोमवार को यात्रियों से अनुरोध किया कि वे भंडारनाइके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (बीआईए) पहुंचने के लिये जांच चौकियों पर अपनी हवाई टिकट और पासपोर्ट दिखायें।

श्रीलंकाई एयरलाइंस ने यात्रियों, विशेषकर विदेशी यात्रियों को आश्वस्त करते हुए ट्वीट किया, “श्रीलंका में मौजूदा हालात देखते हुए कोलंबो से रवाना हो रहे यात्री बीआईए पहुंचने के लिये जांच चौकियों पर सुरक्षाकर्मियों को अपने हवाई टिकट व पासपोर्ट दिखा सकते हैं।”

श्रीलंका 1948 में ब्रिटिश राज से आजाद होने के बाद से अब तक के सबसे अभूतपूर्व आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

यह संकट मुख्य रूप से विदेशी मुद्रा की कमी के कारण पैदा हुआ जिसका अर्थ है कि देश मुख्य खाद्य पदार्थों और ईंधन के आयात के लिए भुगतान नहीं कर पा रहा है।

नौ अप्रैल से पूरे श्रीलंका में हजारों प्रदर्शनकारी सड़कों पर हैं, क्योंकि सरकार के पास आयात के लिए धनराशि खत्म हो गई है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं।

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के कार्यालय के बाहर सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों द्वारा हमला किया गया। इस झड़प में कम से कम 130 लोग घायल हो गए थे जिसके बाद अधिकारियों ने राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू की घोषणा करते हुए राजधानी कोलंबो में सैनिकों को तैनात कर दिया। इसके कुछ घंटों बाद ही प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

भाषा

प्रशांत उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)