सीरिया ने इजराइल पर हवाई हमले करने का आरोप लगाया |

सीरिया ने इजराइल पर हवाई हमले करने का आरोप लगाया

सीरिया ने इजराइल पर हवाई हमले करने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 22, 2021/10:04 pm IST

दमिश्क, 22 जुलाई (एपी) सीरिया ने मध्य प्रांत में एक हवाई हमला करने का इजराइल पर आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इस हमले से साजोसामान संबंधी नुकसान हुआ है। पिछले कुछ दिनों में यह दूसरी बार है जब सीरिया ने इजराइल पर हमले का आरोप लगाया है।

एक सरकारी समाचार एजेंसी ने सीरिया के अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि बृहस्पतिवार को वायु रक्षा प्रणालियों ने होम्स प्रांत के क्वेसीर में ज्यादातर मिसाइलों को मार गिराया। एजेंसी ने यह नहीं बताया कि हवाई हमले में किसे निशाना बनाया गया था।

इजराइल ने फिलहाल इस हमले के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है।

इस बीच पड़ोसी लेबनान के राष्ट्रपति माइकल औन ने अपने विदेश मंत्री से सीरिया पर हमला करने के लिए लेबनान के विमानक्षेत्र का इस्तेमाल करने पर विरोध जताने की अपील की। लेबनान की मीडिया के अनुसार एक रॉकेट लेबनान के लाहफेड गांव में गिरा और वहां गड्ढा हेा गया।

इजराइल ने पिछले कुछ वर्षों में युद्धग्रस्त सीरिया में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों पर सैकड़ों हमले किए हैं लेकिन वह ऐसे किसी हमले से इनकार करता रहा है। सोमवार को सीरिया ने उत्तरी एलेप्पो प्रांत के समीप हवाई हमला किये जाने का जिक्र किया था लेकिन उसका ब्योरा नहीं दिया था।

सीरिया में युद्ध पर निगरानी रखने वाले संगठन ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुए हमलों में पश्चिमी होम्स प्रांत में लेबनान के चरमपंथी समूह हिज्बुल्ला के गोला बारुद और हथियार डिपो को तबाह कर दिया गया।

एपी राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers