मई दिवस पर यूरोप में हजारों लोग रैलियों में शामिल हुए |

मई दिवस पर यूरोप में हजारों लोग रैलियों में शामिल हुए

मई दिवस पर यूरोप में हजारों लोग रैलियों में शामिल हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 2, 2022/1:16 am IST

पेरिस, एक मई (एपी) यूरोप के विभिन्न शहरों में हजारों लोगों ने मजदूर दिवस पर आयोजित रैलियों में हिस्सा लिया। उन्होंने कामगारों का सम्मान करने तथा नागरिकों के कल्याण के लिए और कार्य करने की मांग की।

फ्रांस में प्रदर्शनकारियों ने नव निर्वाचित राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों के खिलाफ नारेबाजी की और यह घटनाक्रम उनके दूसरे कार्यकाल की चमक को फीका कर सकता है।

पेरिस में उस समय तनाव बढ़ गया जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने कुछ बैंकों, रेस्तरां और रियल एस्टेट एजेंसी के कार्यालयों के कांच तोड़ दिए और फ्रांसीसी पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने को मजबूर होना पड़ा।

फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डरमेनिन ने कहा कि अबतक 45 लोगों को हिरासत में लिया गया है और आठ पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं।

तुर्की में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को इस्तांबुल के तक्सीम चौक पर जाने से रोकने की कोशिश की, जहां पर 1977 में मजदूर दिवस के दिन हुई हिंसा में 34 लोगों की मौत हो गई थी। इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय के मुताबिक बिना इजाजत प्रदर्शन के आरोप में 164 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बर्लिन की मेयर फ्रांज़िस्का गिफ्फी को मजदूर संगठन की रैली में अपना भाषण कुछ समय के लिए उस वक्त रोकना पड़ गया, जब किसी ने उनकी ओर अंडा फेंका।

एपी धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)