अमेरिका : फ्रीजर में 183 पशुओं के अवशेष मिलने के बाद एरिजोना का व्यक्ति गिरफ्तार |

अमेरिका : फ्रीजर में 183 पशुओं के अवशेष मिलने के बाद एरिजोना का व्यक्ति गिरफ्तार

अमेरिका : फ्रीजर में 183 पशुओं के अवशेष मिलने के बाद एरिजोना का व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 15, 2022/11:27 am IST

एरिजोना (अमेरिका), 15 अप्रैल (एपी) एरिजोना के एक व्यक्ति के गैरेज में फ्रीजर में 183 पशुओं के अवशेष पाए जाने के बाद उसे गिरफ्तार कर, उसके खिलाफ पशु क्रूरता के आरोप लगाए गए हैं। प्रतीत होता है कि इनमें से कुछ पशुओं को जिंदा ही फ्रीजर में रख दिया गया था जिससे जमकर उनकी मौत हो गई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

शेरिफ कार्यालय ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि मोहवे काउंटी के अधिकारियों और पशु नियंत्रण अधिकारियों ने पशुओं के अवशेष को तीन अप्रैल को एक गैरेज फ्रीजर में पाया। इससे पहले एक महिला ने शिकायत की कि 43 वर्षीय माइकल पैट्रिक टरलैंड ने उन सांपों को वापस नहीं लौटाया था जिसे उसने प्रजनन के लिए आरोपी को सौंपा था।

गैरेज फ्रीजर सुदूरवर्ती एरिजोना के गोल्डन वैली में व्यक्ति के पूर्ववर्ती मकान में था। बयान में कहा गया है कि इन जानवरों में कुत्ते, कछुए, छिपकली, पक्षी, सांप, चूहे और खरगोश शामिल हैं। बयान के अनुसार, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि कई जानवर जिंदा जमे हुए थे।’’

बयान में कहा गया है कि घर के मालिक को कथित तौर पर टरलैंड और उसकी पत्नी द्वारा संपत्ति खाली करने के बाद सफाई करते समय जमे हुए जानवरों की का पता चला और फिर उसने उस महिला से संपर्क किया जिसने शेरिफ के कार्यालय को सूचित किया था।

कार्यालय ने कहा कि टरलैंड को बुधवार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। बयान में कहा गया है, ‘‘पूछताछ करने पर टरलैंड ने आखिरकार कुछ जानवरों को जिंदा ही फ्रीजर में रखने की बात स्वीकार की।’’

एपी सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers