अमेरिकी सांसदों, अधिकारियों ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत को दी बधाई |

अमेरिकी सांसदों, अधिकारियों ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत को दी बधाई

अमेरिकी सांसदों, अधिकारियों ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत को दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 16, 2022/9:43 am IST

वाशिंगटन, 16 अगस्त (भाषा) अमेरिका के शीर्ष सांसदों, गवर्नरों और प्रभावशाली अधिकारियों ने भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों को बधाई दी और विश्व के सबसे बड़े तथा पुराने लोकतंत्र के बीच संबंधों को और मजबूत करने का संकल्प लिया।

संसद की विदेश मामलों की समिति ने सोमवार को ट्वीट किया, “ भारत और अमेरिका को साथ मिलकर लोकतंत्र, कानून के शासन तथा मुक्त और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए काम करना चाहिए।”

सांसद जॉन कोर्निन ने कहा, “सीनेट इंडिया कॉकस के संस्थापक और सह अध्यक्ष के तौर पर, मैं टेक्सास में रहने वाले सभी भारतीय अमेरिकियों को भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देता हूं। एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत की उपलब्धियों की हम सराहना करते हैं।”

सांसद डेबोराह रॉस ने कहा, “आज हम भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं और यह दिन दोनों लोकतंत्र के बीच संबंधों को स्वीकारने के लिए अहम है। मुझे गर्व है कि मैं संसद में भारतीय अमेरिकी समुदाय का प्रतिनिधित्व करती हूं। नॉर्थ कैरोलाइना और दुनियाभर में बसे इस समुदाय के लोगों को बधाई देती हूं।”

सांसद ग्रेस मेंग, क्वींस में ‘भारतीय व्यापारिक संघ’ के सदस्यों के साथ स्वतंत्रता दिवस के जश्न में शामिल हुईं। हॉउस इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष ब्रैड शर्मन, सीनेटर टेड क्रूज, सांसद टेड ड्यूश और अन्य अमेरिकी सांसदों ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी।

भाषा यश शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers