अमेरिका : टाइम्स स्क्वायर पर मेट्रो के आगे धक्का दिए जाने से महिला की मौत

अमेरिका : टाइम्स स्क्वायर पर मेट्रो के आगे धक्का दिए जाने से महिला की मौत

: , January 16, 2022 / 10:08 AM IST

न्यूयॉर्क (अमेरिका), 16 जनवरी (एपी) अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर स्टेशन पर शनिवार को एक संदिग्ध व्यक्ति ने एक महिला को मेट्रो ट्रेन के सामने धक्का दे दिया, जिससे महिला की मौत हो गई।

एक सप्ताह पहले ही शहर के मेयर और गवर्नर ने न्यूयॉर्क सिटी की सड़कों और ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाने तथा शहर के बेघर लोगों तक संपर्क बनाने की योजना की घोषणा की थी।

पुलिस आयुक्त कीचैंट सेवेल ने स्टेशन पर मेयर एरिक एडम्स के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमले के लिए जिम्मेदार व्यक्ति घटनास्थल से भाग गया था। पुलिस के अनुसार, शहर की निवासी 40 वर्षीय महिला सुबह करीब 9:40 बजे दक्षिण की ओर जाने वाली आर ट्रेन का इंतजार कर रही थी।

सीवेल ने कहा, ‘‘यह घटना अकारण थी और ऐसा प्रतीत नहीं होता कि मृतका ने हमलावर के साथ कोई बातचीत की हो।’’ एक अन्य महिला ने पुलिस को बताया कि हमलावर पीड़ित के पास कुछ मिनट पहले आया था और उसे डर था कि हमलावर उसे पटरियों पर धकेल देगा।

सहायक प्रमुख जेसन विलकॉक्स ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, ‘‘हमलावर महिला के पास पहुंचा जिसके बाद वह वहां से दूर हट गई। वह हमलावर को देखकर बहुत सतर्क हो गई थी। वह उससे दूर जाने की कोशिश करती लेकिन हमलावर उसके करीब चला जाता। मृतका को डर था कि हमलावर उसे ट्रेन के सामने धक्का दे देगा।’’ हालांकि, विलकॉक्स ने संदिग्ध का नाम तुरंत जारी नहीं किया, लेकिन उसका आपराधिक इतिहास रहा है और वह पैरोल पर है।

उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व में भी वह मानसिक रूप से परेशान होने के बाद तीन घटनाओं को अंजाम दे चुका था।”

एपी सुरभि नेहा

नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)