सीबीआई रिश्वतखोरी विवाद, डायरेक्टर आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया अपना जवाब | Director Alok Verma filed his reply in the Supreme Court

सीबीआई रिश्वतखोरी विवाद, डायरेक्टर आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया अपना जवाब

सीबीआई रिश्वतखोरी विवाद, डायरेक्टर आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया अपना जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 19, 2018/12:44 pm IST

नई दिल्ली। सीबीआई में हुए रिश्वतखोरी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीवीसी की जांच रिपोर्ट पर डायरेक्टर आलोक वर्मा ने सोमवार को अपना जवाब सीलबंद लिफाफे में अदालत में दाखिल किया। शीर्ष अदालत ने आलोक वर्मा से कहा था कि जितना जल्दी हो सके, अपना जवाब पेश करें। वर्मा ने और समय मांगा था जिस पर अदालत ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सीवीसी की जांच पर आज ही वर्मा को जवाब पेश करना होगा। सुनवाई को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

सुनवाई के दौरान वर्मा के अधिवक्ता ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच को बताया कि सीबीआई डायरेक्टर सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार ऑफिस में आज अपना जवाब दाखिल नहीं कर पाएंगे। इस पर बेंच ने कहा- हम तारीख आगे नहीं बढ़ाएंगे। जितना जल्दी हो सके आप जवाब पेश करें, हमें इसे पढ़ना है। बेंच के निर्देश के बाद अधिवक्ता ने कहा कि आलोक वर्मा खुद सोमवार को ही अपना जवाब दाखिल करेंगे। इससे पहले अदालत ने कहा था कि भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीवीसी रिपोर्ट में कई विपरित टिप्पणियां की थीं। आयोग ने कुछ आरोपों पर जांच के लिए और समय भी मांगा था।

यह भी पढ़ें : बीजेपी के कमल दिवाली के जवाब में कमलनाथ की कार्यकर्ताओं से अपील, जलाएं बदलाव की बाती 

बता दें कि सीबीआई के दो शीर्ष अफसरों के रिश्वतखोरी विवाद में फंसने के बाद केंद्र सरकार ने 23 अक्टूबर को ज्वाइंट डायरेक्टर नागेश्वर राव को जांच एजेंसी का अंतरिम प्रमुख नियुक्त कर दिया था। जांच जारी रहने तक सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और नंबर दो अफसर स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया था। छुट‌्टी पर भेजे जाने के खिलाफ आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट चले गए थे। उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी से जांच करने को कहा था।

 
Flowers