ऑनलाइन निर्देशन पत्र भरने वाले गिनेचुने राज्यों में शामिल हुआ छत्तीसगढ़, सॉफ्टवेयर ONNO करेगा निकाय चुनाव में मदद | Facility to fill online directives for candidates in body elections, training of officers and masters trainers completed

ऑनलाइन निर्देशन पत्र भरने वाले गिनेचुने राज्यों में शामिल हुआ छत्तीसगढ़, सॉफ्टवेयर ONNO करेगा निकाय चुनाव में मदद

ऑनलाइन निर्देशन पत्र भरने वाले गिनेचुने राज्यों में शामिल हुआ छत्तीसगढ़, सॉफ्टवेयर ONNO करेगा निकाय चुनाव में मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 16, 2019/1:42 pm IST

रायपुर। आगामी नगरीय निकायों के चुनाव में पार्षद पद के उम्मीदवार ऑनलाइन नाम निर्देशन पत्र भर सकेंगे । ऑनलाइन सॉफ्टवेयर ओनो (ONNO) के माध्यम से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त की व्यवस्था स्थापित करने वाले राज्यों में अब छत्तीसगढ़ भी शामिल हो गया हैं । ऑनलाइन नाम निर्देशन पत्र भरने तथा निर्वाचन से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी देने के लिए आज रायपुर में जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारियों और मास्टर्स ट्रेनर्स के प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें —रेडियंट वे स्कूल हादसा, एडवेंचर कंपनी के संचालक और मैनेजर गिरफ्तार

प्रशिक्षण में राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने कहा कि इस सॉफ्टवेयर के कारण रिटर्निंग अधिकारी संबंधित उम्मीदवार का नाम निर्देशन पत्र पहले ही ऑनलाइन देखकर प्रारम्भिक जांच कर सकेगा । इससे अंतिम तिथि को अधिक संख्या में आने वाले नाम निर्देशन पत्र के कारण होने वाली कठिनाई से बचा जा सकेगा । नाम निर्देशन पत्र भरने में कोई असुविधा न हो इसके लिए जिले में स्थित लोक सेवा केंद्र, जोन कार्यालय, नगर निगम, नगर पालिका और अन्य सुविधाजनक स्थानों पर कंप्यूटर के साथ डाटा एंट्री ऑपरेटर की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें — अनिल अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, एक लाख करोड़ से अधिक हुआ कंपनी का घाटा

ऑनलाइन नाम निर्देशन व्यवस्था स्थापित करने वाले गिनेचुने राज्यों में छत्तीसगढ़ भी शामिल हो गया है। प्रशिक्षण के दौरान नगरपालिका नियमों में हाल ही में हुए संशोधनों की जानकारी देते हुए उनके अनुरूप चुनाव प्रक्रिया संचालित करने की जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण के दौरान पार्षद पद के लिये निर्वाचन व्यय सीमा तय होने के कारण अभ्यर्थियों के व्यय लेखा की जांच के लिए निर्वाचक व्यय संपरीक्षक की नियुक्ति और उनके कार्यों के संबंध में भी जानकारी दी गई ।

ये भी पढ़ें — प्रदेश की राजधानी को मिला देश की बेस्ट स्मार्ट सिटी का अवार्ड, 3 कैटेगिरी में रही अव्वल

 
Flowers