एयरपोर्ट पर कनाडा के सिख कैबिनेट मंत्री हुए नस्लभेद के शिकार, अमेरिका ने मांफी मांगी | Navdeep Bains Victims of Racism :

एयरपोर्ट पर कनाडा के सिख कैबिनेट मंत्री हुए नस्लभेद के शिकार, अमेरिका ने मांफी मांगी

एयरपोर्ट पर कनाडा के सिख कैबिनेट मंत्री हुए नस्लभेद के शिकार, अमेरिका ने मांफी मांगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 11, 2018/10:23 am IST

 

कनाडा। कनाडा के कैबिनेट मंत्री नवदीप बैंस को अमेरिकी एयरपोर्ट पर नस्लभेद का सामना करना पड़ा। बैंस के साथ ये वाकया पिछले साल अप्रैल में हुआ था। बैंस ने कनाडाई अखबार ला प्रेसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि पिछले साल अमेरिका यात्रा के दौरान हवाई अड्डे पर सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ गलत व्यवहार किया था।

ये भी पढ़ें- पोखरण-2 परमाणु परीक्षण के 20 बरस, धमाकों की गूंज से दहला था दुश्मन देश

उन्होंने बताया कि उन्हें गेट से वापस बुलाकर दोबारा सुरक्षा जांच के लिए लाया गया, जहां उनसे उनकी पगड़ी उतारने को कहा गया।  बैंस का कहना था कि उनके लिए पगड़ी उतारना शरीर से कपड़े उतारना जैसा था।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों का 26 मई को हल्ला बोल, प्रत्येक विधानसभा में संविलियन संकल्प सम्मेलन

इस घटना के सामने आने के बाद कनाडा ने अमेरिका से शिकायत की थी, जिसके बाद अमेरिकी अधिकारियों ने फोन कर माफी मांग ली थी।अक्सर अमेरिकी एयरपोर्ट में कई लोगों को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भेदभाव का शिकार होना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र ATS के पूर्व प्रमुख हिमांशु रॉय ने खुद को गोली मार कर की आत्महत्या

ऐसी घटनाओं के बारे में भारत एवं पाकिस्तान के फिल्मी सितारे अक्सर बात करते हैं कि उनके साथ अमेरिका में सुरक्षा के नाम पर किस प्रकार से ट्रीट किया जाता है। बैंस ने कहा कि अमेरिका की ये हरकत पूरी तरह से भेदभावपूर्ण थी और उनके साथ ऐसा पहली बार हुआ था।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers