सिद्धू की आवाज खोने की कगार पर, जांच कराने और स्वास्थ्य लाभ के लिए गए अज्ञात स्थान पर | Navjot singh sidhu vocal cords injures

सिद्धू की आवाज खोने की कगार पर, जांच कराने और स्वास्थ्य लाभ के लिए गए अज्ञात स्थान पर

सिद्धू की आवाज खोने की कगार पर, जांच कराने और स्वास्थ्य लाभ के लिए गए अज्ञात स्थान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 6, 2018/4:03 pm IST

नई दिल्ली। पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की आवाज खोने की कगार पर है। सिद्धू के वोकल कॉर्ड्स में नुकसान पहुंचने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। सिद्धू ने विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव की वजह से कांग्रेसी उम्मीदवारों के पक्ष में 17 दिनों तक चुनाव प्रचार किया। इसके बाद उनके वोकल कॉर्ड्स को काफी नुकसान पहुंचा है। राज्य सरकार के मुताबिक सिद्धू के वोकल कॉर्ड को नुकसान पहुंचा है। वह पूरी तरह जांच कराने और स्वास्थ्य लाभ के लिए अज्ञात ठिकाने पर चले गए हैं।

बता दें कि विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे। उन्होंने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनावों के दौरान 17 दिन में 70 से अधिक जनसभाओं को संबोधित किया। इसी बीच वे करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के निजी निमंत्रण पर 28 नवंबर को वहां गए थे।

राज्य सरकार के बयान के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने 17 दिन तक आक्रामक चुनाव प्रचार किया, जिसमें उन्होंने एक के बाद एक 70 से अधिक जनसभाओं को संबोधित किया और व्यस्त दिनचर्या की वजह से उनका वोकल कॉर्ड प्रभावित हुआ है। डॉक्टरों ने उनसे कहा है कि वह आवाज खोने के कगार पर हैं, इसलिए उन्हें तीन से पांच दिन का पूरी तरह आराम करने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें : इलाहाबाद जिले और मंडल का नाम बदलने के केस में हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित 

बताया गया कि लगातार हुई हेलीकॉप्टर और विमान यात्राओं ने भी सिद्धू स्वास्थ्य पर बुरा असर डाला है. बता दें कि कुछ साल पहले बहुत ज्यादा विमान यात्राओं की वजह से सिद्धू डीप वीन थ्रोम्बोसिस का शिकार हुए थे और उनका इलाज किया गया था। लगातार हेलीकॉप्टर और विमान यात्राएं उनकी सेहत के लिए नुकसानदेह रही हैं। सिद्धू की कई रक्त जांच की गई हैं और इसके बाद वह पूरी तरह जांच तथा स्वास्थ्य लाभ के लिए अज्ञात स्थान पर चले गए हैं।

 
Flowers