राम मंदिर निर्माण के लिए अखाड़ा संतो को नहीं मिली अयोध्या मार्च की अनुमति, आपात बैठक बुलाई | sadhu saint not found permission for ayodhya march

राम मंदिर निर्माण के लिए अखाड़ा संतो को नहीं मिली अयोध्या मार्च की अनुमति, आपात बैठक बुलाई

राम मंदिर निर्माण के लिए अखाड़ा संतो को नहीं मिली अयोध्या मार्च की अनुमति, आपात बैठक बुलाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 4, 2018/5:37 am IST

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण को लेकर अखाड़ा के संतों का अयोध्या में आज और कल होने वाले मार्च को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है। अखाड़ संतों आपात बैठक बुलाकर आगे की रणनीति बना रहे हैं। 

शिवसेना और वीएचपी के बाद अब अखाड़ों के संतों भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। बतादं मार्च में शामिल होने संख्या में नागा संन्यासी भी शामिल हो रहे हैं। लेकिन प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने से संतों में नाराजगी है। 

पढ़ें- शराब कारोबारी पर आयकर विभाग का शिकंजा, 450 करोड़ का टैक्स 

अयोध्या मार्च की मंजूरी नहीं मिलने पर अखाड़ों के प्रतिनिधि वहां मुस्लिम पक्षकारों से बातचीत कर आपसी सुलह-समझौते के जरिए विवाद को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के मुताबित अयोध्या मार्च के कार्यक्रम में एक लाख से ज़्यादा संत और नागा संन्यासी भी शामिल होंगे।

पढ़ें- सीबीआई ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

बता दें कि मंदिर निर्माण पर अपनी बात रखते हुए स्वामी स्वरूपानन्द ने कहा था कि अयोध्या में रामलला का मन्दिर बन के रहेगा, लेकिन वह राम आर्दश राम का नहीं बल्कि आराध्य देव राम का होगा। यही हमारी भावना है और हमारा संर्घष भी इसी को लेकर है। स्वामी स्वरूपानन्द ने कहा था कि अब समय आ गया है जब मुस्लिम खुद हिन्दुओं को जन्मभूमि सौंप दें और मंदिर बनाने में सहयोग करें।