सुरक्षा में चू्क, श्रीनगर में हुई आतंकी संगठनों की मीटिंग, लाल चौक पर सेल्फी लेने का दावा | Terrorist organizations meet in Srinagar

सुरक्षा में चू्क, श्रीनगर में हुई आतंकी संगठनों की मीटिंग, लाल चौक पर सेल्फी लेने का दावा

सुरक्षा में चू्क, श्रीनगर में हुई आतंकी संगठनों की मीटिंग, लाल चौक पर सेल्फी लेने का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 23, 2018/8:52 am IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तीन आतंकी संगठनों के कमांडर्स की मीटिंग से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि हजरतबल में हुई इस मीटिंग की सूचना से सुरक्षाबल और भी चौकन्ने हो गए हैं। इस मीटिंग का खुलासा हिज्बुल मुजाहिदीन ने एक दावे में किया है। साथ ही, एक आतंकी सरगना ने लाल चौक पर ली हुई अपनी सेल्फी भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

खबर है कि हिज्बुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने मंगलवार को हुई इस मीटिंग में हिस्सा लिया। हिज्बुल के जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि उसके 16 कमांडर्स इस बैठक में शामिल हुए थे। हिज्बुल का कहना है कि वह जल्द ही हजरतबल श्राइन में हुई इस मीटिंग का वीडियो जारी करेगा। इस मीटिंग में मौजूद हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर उमर एलियास हंजाला ने सोशल मीडिया पर लाल चौक में ली हुई अपनी सेल्फी भी डाली है। हालांकि सुरक्षा सुरक्षा एजेंसियां इसे फर्जी बता रही है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी का बड़ा दावा, मनोज तिवारी ने कहा- हमारे पक्ष में आ रहा है जनवरी में राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला 

हिज्बुल के मुताबिक यह मीटिंग 47 घंटे तक चली, जिसमें हमने भारतीय सुरक्षाबलों से निपटने की अपनी रणनीति के बारे में चर्चा की। बैठक में सिर्फ हिज्बुल साथ जैश-एमोहम्मद और लश्कर के 4-4 आतंकी भी शामिल थे। मीटिंग का नेतृ्त्व हिज्बुल का वैली ऑपरेशनल कमांडर रियाज नायकू (मोहम्मद बिन कासिम) और डेप्युटी चीफ सैफुल्लाह कर रहे थे।

 
Flowers