IMD Weather Alert: प्रदेश के इन दो जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट |IMD Weather Alert

IMD Weather Alert: प्रदेश के इन दो जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

IMD Weather Alert: प्रदेश के इन दो जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट Weather Alert

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2024 / 05:00 PM IST, Published Date : May 17, 2024/4:59 pm IST

IMD Weather Alert: तिरुवनंतपुरम। केरल के कई हिस्सों में बारिश जारी रहने के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को प्रदेश के दो जिलों में शुक्रवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया। IMD ने मलप्पुरम और वायनाड जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया।

Read more: Abdu Rozik got Engaged: बिग बॉस 16 फेम अब्दू रोजिक के सिर पर जल्द सजेगा सेहरा, गुपचुप की सगाई, शेयर की तस्वीरें 

आठ जिलों में ‘यलो अलर्ट’ जारी

मौसम विभाग ने इसके अतिरिक्त आज के लिए राज्य के आठ अन्य जिलों में ‘यलो अलर्ट’ भी जारी किया। आईएमडी ने बृहस्पतिवार को राज्य में 18 से 20 मई के बीच बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था। उसने पलक्कड और मलप्पुरम के लिए 18 मई का, पत्तनमथिट्टा, अलप्पुझा और इडुक्की के लिए 19 मई का और राज्य के सात अन्य जिलों के लिए 20 मई का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया था।

20 और 21 मई के लिए सात जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’

मौसम विभाग ने आज 21 मई के लिए भी राज्य के सात जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया। उसने कहा कि राज्य में 20 और 21 मई के लिए सात जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है, लेकिन इनमें से कुछ में इतनी बारिश हो सकती है जो ‘रेड अलर्ट’ में होती है। ‘रेड अलर्ट’ भारी से अत्यधिक भारी बारिश (24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक) का संकेत देता है, जबकि ‘ऑरेंज अलर्ट’ बहुत भारी बारिश (6 से 20 सेंटीमीटर) के लिए जारी किया जाता है। ‘यलो अलर्ट’ 6 से 11 सेंटीमीटर बारिश के पूर्वानुमान पर जारी किया जाता है।

Read more: Special Scheme in School for Voting: माता-पिता के वोट से बच्चों को मिलेंगे 10 नंबर एक्सट्रा, इस स्कूल ने निकाली खास स्कीम 

आईएमडी ने केरल के कुछ स्थानों पर आज से लेकर 20 मई तक बिजली कड़कने, आंधी के साथ बारिश आने और जोरदार हवाएं चलने का अनुमान जताया है। उसने समुद्र तटीय क्षेत्रों में जोरदार हवाओं का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए इन क्षेत्रों के मछुआरों को 18 से 20 मई तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह भी दी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो