Gujarat Assembly Election 2022: BJP Will Cut More than 2 Dozen MLA Ticket

भाजपा काटेगी दो दर्जन से अधिक विधायकों का टिकट! नेगेटिव फीडबैक मिलने के बाद नाराज हुई पार्टी आलाकमान

Gujarat Assembly Election 2022 एक ओर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा वापसी के लिए पूरजोर ताकत झोंकने की तैयारी में हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 3, 2022/3:03 pm IST

गांधीनगर: Gujarat Assembly Election 2022 गुजरात विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार चुनाव दो चरणों में संपन्न होगा। 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को होगी। चुनावी आगाज होते ही राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जहां एक ओर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा वापसी के लिए पूरजोर ताकत झोंकने की तैयारी में हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए ऐंड़ी चोटी का जोर लगाएगी।

Read More: Gujarat Assembly Elections 2022: हर जिले में खुलेगा यंग वोटर्स के लिए स्पेशल बूथ,1274 बूथों की कमान संभालेंगी महिलाएं

Gujarat Assembly Election 2022 मिली जानकारी के अनुसार गुजरात भाजपा कार्यालय में कोर ग्रुप एवं राज्य चुनाव समिति के नेताओं की बैठक चल रही है। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जाएगा और सूची फायनल किया जाएगा। सूत्रों के हवाले इस बात की भी जानकारी मिल रही है कि पूरे गुजरात के 182 सीटों के लिए 4000 से ज्यादा चुनाव उम्मीदवारों के एप्लीकेशन आए हैं।

Read More: दूल्हे को दहेज में मिली कार, टेस्ट ड्राइव लेते हुए पांच रिश्तेदारों को रौंदा, पल भर में पसर गया मातम

बताया गया कि 182 में से बाकी बचे 135 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा कल और परसों की बैठक में की जाएगी। यह बैठक कल और परसों भी जारी रहेगी। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति और पार्लियामेंट्री बोर्ड में जाने से पहले बीजेपी के सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम रूप से तैयारी अगले 3-4 दिन में कर लिया जाएगा।

Read More: ‘It’s All Coming Back To Me’ Release Date: प्रियंका चोपड़ा की अगली फिल्म इस दिन होगी रिलीज

गृहमंत्री ने अपने पिछले 6 दिवसीय गुजरात प्रवास के दौरान स्थानीय नेताओं के नेतृत्व आब्जर्वर नियुक्त कर 27,28 और 29 अक्टूबर को सभी विधानसभा से उम्मीदवारों के नाम पर फीडबैक लेने को कहा था। माना जा रहा है कि जिन नेताओं का फीडबैक नकारात्मक होगा उनका टिकट कट सकता है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुजरात में इस बार बीजेपी लगभग 25 फीसदी मौजूदा विधायकों का टिकट काट सकती है यानी कुल मिलाकर बीजेपी के 99 में से लगभग 23-25 विधायकों के टिकट कट सकते हैं।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक