Priyanka Gandhi ne Mari Aankh! प्रियंका आंख मारे...! राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी मारी आंख, वायरल हुआ वीडियो | Priyanka Gandhi in Mandla Viral Video

Priyanka Gandhi ne Mari Aankh! प्रियंका आंख मारे…! राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी मारी आंख, वायरल हुआ वीडियो

प्रियंका आंख मारे...! राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी मारी आंख, वायरल हुआ वीडियो! Priyanka Gandhi ne Mari Aankh

Edited By :   |  

Reported By: Chandresh Khare

Modified Date:  October 12, 2023 / 05:12 PM IST, Published Date : October 12, 2023/5:12 pm IST

मंडला: Priyanka Gandhi ne Mari Aankh  मध्य प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का आज पहला एमपी दौरा है। आदिवासियों के देवस्थान मंडला पहुंची प्रियंका ने चुनावी शंखनाद किया। जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने बीजेपी सहित प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कांग्रेस शासित प्रदेश की योजनाएं गिनाई। जनसभा से पहले प्रियंका ने चौगान की मढ़िया में दर्शन किया।

Read More: Best 5G Phones Under 15000: क्या आप भी बना रहे है फोन लेने का मन? यहां देखें 15000 के अंदर बेस्ट 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Priyanka Gandhi ne Mari Aankh  रामनगर में आयोजित आक्रोश रैली में विशाल जनसभा को संबोधित कर रही प्रियंका गांधी ने संबोधन शुरू करने से पहले प्रियंका ने हर हर नर्मदे, जय बड़ादेव, जय सेवा, जय जुहार के नारे लगाए। आगे प्रियंका ने कहा कि आदिवासी संस्कृति प्रकृति को समृद्ध रखती है। कांग्रेस चुनाव से पहले जनता के सामने अपनी पगड़ी रख रही है। अपने वादे निभाने के लिए कांग्रेस संकल्पित है। आदिवासियों को इंदिरा गांधी पर भरोसा था इसलिए उन्हें मां कहा। लेकिन अपने संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने ऐसी हरकत कर दी जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। दरसअल वायरल वीडियो में प्रियंका गांधी आंख मारते हुए नजर आ रहीं हैं। बता दें कि कुछ समय पहले राहुल गांधी ने भी संसद में बैठकर आंख मारी थी, जिसका वीडियो जमकर वायरल हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि मैं भी इंदिरा जी के काम आगे बढाने की बात करती हूं। मेरी शक्ल इंदिरा जी मिलती है उनके विचार भी आगे बढ़ाना चाहती हूं। आदिवासियों की शक्ति उनकी वन संपदा है। वन अधिकार का कानून कांग्रेस ही लाई थी। मनरेगा से कांग्रेस ने रोजगार देकर गांवों से पलायन रोका। कांग्रेस ही भोजन के अधिकार का कानून लेकर आई। पंचायती राज को मजबूत करना भी थी कांग्रेस की सोच है। भाजपा ने एक एक कर आदिवासियों से अधिकार छीन लिए। कांग्रेस ने सरपंच को कमज़ोर बनाया। भाजपा ने मनरेगा वन अधिकार को कमज़ोर बनाया। भाजपा की सरकारें सिर्फ लूट में व्यस्त रही। देश मे सबसे ज्यादा बच्चियां मप्र में गायब हुईं। सबसे ज्यादा बलात्कार एमपी में तो यहां कैसी सरकार ? मंहगाई, रोजगार, आदिवासी संस्कृति और विकास ही जनता और कांग्रेस का मुद्दा है। तेंदूपत्ता बोनस भुगतान में भी भ्रष्टाचार हुआ। छग में धान का सबसे ज्यादा दाम और तेंदूपत्ता बोनस मिलता है। तेंदूपत्ता बोनस देने का काम इंदिरा माता ने ही शुरू किया था मिलता है। बीजेपी ने तो सिर्फ जूता चप्पल छाते दिया। ये सब सामान देकर आदिवासियों का सम्मान नहीं होगा।

Read More: CG Crime: मध्यप्रदेश से दुर्ग आ रहा था शख्स, कार में रखा था इतने लाख रुपए, देखकर पुलिस भी रह गई दंग 

आगे प्रियंका ने कहा कि आदिवासियों को उनके सम्मान की कमाई मिलनी चाहिए। बीजेपी बिना साईज़ देखे थोक में चप्पल खरीदकर आदिवासियों को थमाती है। तेंदूपत्ता का सही दाम और बोनस आदिवासियों को मिलना चाहिए। छग सरकार दे रही 4 हज़ार रु बोरा तेंदूपत्ता का दाम। छग में 60 से ज्यादा वन उपज को समर्थन मूल्य मिल रहा है। छग की तरह एमपी में भी जनता को समझने वाली सरकार हो। सही पार्टी को चुनें तो आदिवासियों के जीवन मे तरक़्क़ी आएगी। अगर कांग्रेस सरकार बनी तो 4 हज़ार रु बोरा तेंदूपत्ता दाम देंगे। एमपी में भी छग की तरह ही मप्र में पेसा एक्ट लागू होगा। मंडला जबलपुर की सड़क 10 साल से निर्माणधीन है। ऐसी सड़क की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को माफी मांगनी पड़ी। मप्र की जनता चारों तरफ़ घोटालों से थक गई है। व्यापम घोटाले में कितने मर गए लेकिन जांच भी नहीं हुई। भाजपा के नेता कहते कुछ और करते कुछ हैं। महिलाओं से सिलेंडर अपने नाम करवाने 4 हज़ार रु मांगे जा रहे है। कांग्रेस सरकार में 485 रु में राशन और सिलेंडर मिलता था।

जनता पहचाने आज भी भाजपा सरकार में उसका नुकसान हो रहा है। रोज़मर्रा की हर चीज़ पर मंहगाई की मार है। मोदी सरकार ने अपने दोस्तों को बड़े बड़े पीएसयू बेच दिए। लोकतंत्र में जनता ही सबसे बड़ी शक्ति है। मैं इंदिरा की पोती मेरे ऊपर वादे करके भूल ना जाने की चुनौती है। आदिवासी जनता की भी अच्छी सरकार चुनने की चुनौती है। पूरे प्रदेश के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आंख का 1 भी डॉक्टर नहीं है। राजस्थान में चिरंजीवी योजना में 25 लाख तक का इलाज सरकार मुफ्त दे रही है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने जातिय जनगणना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए। हम पिछड़ेपन के आंकलन के लिए जातिगत जनगणना चाहते हैं। हर वर्ग को न्याय हमें आकड़ों से ही मिल सकेगा। भाजपा सरकार गिनती भी नहीं करना चाहती। भाजपा जनता  न्याय नहीं देना चाहती इसीलिए जातिगत जनगणना नहीं करवा रही है।

Read More: किसानों ने सड़कों पर फेंका 200 रुपए किलो वाला टमाटर! बोले- अब पौधों को भी उखाड़ फेंकेंगे..जानें वजह

इस दौरान प्रियंका ने चुनावी गारंटियां भी गिनाते हुए कहा कि सरकार बनी तो एमपी में जातिगत जनगणना करवाएंगे। SC ST के रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती करवाएंगे। हम प्रदेश में फिर किसान कर्जमाफी करेंगे। प्रदेश में पहली से 12वी तक शिक्षा मुफ़्त करेंगे। 100 रु में 100 यूनिट, 100 रु में 200 यूनिट देंगे बिजली। हम मप्र में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। 500 में सिलेंडर और महिलाओं को 1500 रु का सहयोग किया जाएगा। संबोधन के आखिर में प्रियंका ने स्कूली छात्रों को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर स्कूली छात्रों को 500 से 1500 रुपए हर महीने दिए जाएंगे। इसमें पहले से आठवी तक के छात्रों को 500 रुपए, आठवी से 10वीं तक के छात्रों को 1000 और 11वीं और 12वीं के छात्रों को 1500 रुपए हर महीने दिए जाएंगे।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp