बिहार के आबकारी अधीक्षक के ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला |

बिहार के आबकारी अधीक्षक के ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला

बिहार के आबकारी अधीक्षक के ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:35 PM IST, Published Date : December 8, 2021/10:47 pm IST

पटना, आठ दिसंबर (भाषा) बिहार की विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम द्वारा पूर्वी चम्पारण जिला के आबकारी अधीक्षक के विभिन्न परिसरों पर बुधवार को की गयी छापेमारी में कई जगहों पर करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति का पता चला है।

एसवीयू के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि पूर्वी चम्पारण जिला के आबकारी अधीक्षक अविनाश प्रकाश के विरूद्ध आय से अधिक संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग में आरोपी अधिकारी के भ्रष्ट आचरण के संबंध में लगातार शिकायतें मिल रही थी।

खान ने बताया कि खगड़िया के रहने वाले प्रकाश ने लोक सेवक के रूप में अपने पद का दुरूपयोग कर सेवा काल में आय के ज्ञात स्रोत से काफी अधिक धनार्जन कर पटना, खगड़िया एवं अन्य स्थानों में चल-अचल संपत्ति अर्जित की है। इसके लिए आरोपी अधिकारी ने अपने परिजनों, मित्रों तथा अन्य के माध्यम से धन शोधन कर काले धन को सफेद बनाने का भी प्रयास किया।

अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि आबकारी अधीक्षक द्वारा आय के ज्ञात स्रोत से 94,05,000 रूपये से अधिक की संपत्ति गैर कानूनी तरीके से अर्जित करने की बात सामने आने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की गयी। खान ने बताया कि आरोपी अधिकारी के खिलाफ आगे जांच की जा रही है।

भाषा अनवर रंजन आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers