वृन्दावन के ठा.बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान वृद्ध श्रद्धालु की दम घुटने से मौत |

वृन्दावन के ठा.बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान वृद्ध श्रद्धालु की दम घुटने से मौत

वृन्दावन के ठा.बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान वृद्ध श्रद्धालु की दम घुटने से मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:19 PM IST, Published Date : February 13, 2022/11:23 am IST

Elderly devotee dies of suffocation ; मथुरा, 12 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में 65 वर्षीय वृद्ध की ठा. बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान भीड़ में दम घुटने से शनिवार को मौत हो गई।

वृन्दावन के संयुक्त जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस के जैन ने बताया कि शनिवार दोपहर मथुरा निवासी लक्ष्मण को उनके परिजन अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर आए थे,चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि जब वे लोग मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तब वहां बहुत अधिक भीड़ थी, जिसके चलते लक्ष्मण का दम घुटने लगा तो उन्हें वहां से निकाल कर बाहर ले जाया गया, परंतु मंदिर के बाहर तक पहुंचते-पहुंचते वह बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मंदिर प्रबंधन का कहना है कि उसे किसी श्रद्धालु की मृत्यु हो जाने की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। उसने कहा कि वैसे भी, कोरोना काल में प्रशासक के आदेशानुसार एक पाली में केवल दो हजार श्रद्धालुओं को ही दर्शन कराने की व्यवस्था पर अमल किया जाता रहा है, परंतु आज साप्ताहिक अवकाश एवं जया एकादशी पर्व होने के चलते इतनी भीड़ हो गई कि सारी व्यवस्थाएं बिगड़ गईं।

भाषा सं शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)