भाजपा के खिलाफ लड़ाई में नीतीश से पूरा समर्थन मिल रहा है : तेजस्वी |

भाजपा के खिलाफ लड़ाई में नीतीश से पूरा समर्थन मिल रहा है : तेजस्वी

भाजपा के खिलाफ लड़ाई में नीतीश से पूरा समर्थन मिल रहा है : तेजस्वी

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 11:32 PM IST, Published Date : May 14, 2024/11:32 pm IST

पटना, 14 मई (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ाई में ‘‘चाचा’’ और उसके सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार से ‘‘पूर्ण समर्थन’’ मिल रहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि तेजस्वी ने बिहार के मधुबनी जिले में एक रैली के दौरान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगियों के बीच दरार पैदा करने के स्पष्ट प्रयास के तौर पर यह टिप्पणी की।

राजद नेता जिन्होंने कुमार के इंडिया गठबंधन से अचानक बाहर निकलने के परिणामस्वरूप बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया था।

तेजस्वी ने कहा, ‘‘चाचा को भाजपा ने अपहरण कर लिया होगा। लेकिन उन्होंने मुझे उन लोगों को सत्ता से बाहर करने को लेकर मार्गदर्शन किया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी दो महीने पहले तक कहा करते थे कि जो चौदह में आए हैं वो चौबीस में जाएंगे। हम उन्हीं के दिखलाए रास्ते पर चल रहे हैं और उनके आशीर्वाद और मार्गदर्शन से भाजपा को हरायेंगे।’’

राजद नेता ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि उनका आशीर्वाद मेरे साथ है क्योंकि मैं उनकी लड़ाई को आगे बढ़ा रहा हूं। ध्यान दें, जिस दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना नामांकन पत्र दाखिल करना था, उसी दिन वह बीमार हो गए हैं। इससे स्पष्ट है कि मुझे उनका पूरा समर्थन मिल रहा है।’’

तेजस्वी की यह टिप्पणी उस दिन आई जब मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक असामान्य रूप से संक्षिप्त बयान जारी कर घोषणा की कि कुमार के ‘‘दिन के सभी कार्यक्रम उनके अस्वस्थ होने के कारण रद्द कर दिए गए हैं’’।

नीतीश कुमार के करीबी सूत्रों ने दावा किया कि 73 साल के बुजुर्ग में फ्लू जैसे लक्षण दिख रहे थे और वह सोमवार रात से ही चिंतित हैं जब उन्हें अपने करीबी दोस्त सुशील कुमार मोदी की मौत की खबर मिली जिन्होंने कई वर्षों तक उनके उपमुख्यमंत्री के रूप में काम किया था।

हालांकि, वाराणसी में जहां बिहार के मुख्यमंत्री की अनुपस्थित थे वहीं प्रधानमंत्री के साथ राज्य के गठबंधन के अन्य सहयोगी यथा पशुपति कुमार पारस, चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी सहित अधिकांश सहयोगी मौजूद थे।

नीतीश बिहार विधानसभा परिसर में भी उस समय अनुपस्थित रहे जब सुशील कुमार मोदी के पार्थिव शरीर को लाया गया था। हालांकि विजय कुमार चौधरी और देवेश चंद्र ठाकुर जैसे वरिष्ठ जदयू नेता दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए मौजूद थे।

भाषा

अनवर, रवि कांत अनवर, रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)