पटना विश्वविद्यालय के छात्र की नृशंस हत्या के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया |

पटना विश्वविद्यालय के छात्र की नृशंस हत्या के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

पटना विश्वविद्यालय के छात्र की नृशंस हत्या के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  May 28, 2024 / 04:07 PM IST, Published Date : May 28, 2024/4:07 pm IST

पटना, 28 मई (भाषा) बिहार पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि उसने पटना विश्वविद्यालय के विधि महाविद्यालय परिसर में बी एन कॉलेज के स्नातक अंतिम वर्ष के एक छात्र की नृशंस हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान पटना कॉलेज के अंतिम वर्ष के छात्र और पटना के बिहटा निवासी चंदन कुमार के रूप में की गई है।

पुलिस ने दावा किया कि पटना कॉलेज के ‘जैक्सन’ हॉस्टल में रहने वाले चंदन कुमार ने सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के बी एन कॉलेज के छात्र हर्ष राज (22) की हत्या की साजिश रची।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘चंदन कुमार इस मामले में मुख्य आरोपी है। उससे पूछताछ जारी है।’’

स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र हर्ष राज की सोमवार को पटना विश्वविद्यालय के विधि महाविद्यालय परिसर में कुछ अज्ञात लोगों ने कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

यह घटना तब हुई थी जब राज दोपहर में अपने परीक्षा केंद्र से बाहर आ रहा था। वह विधि महाविद्यालय परिसर में अपनी स्नातक परीक्षा देने गया था और छात्रों के एक समूह ने उसकी पिटाई कर दी थी। घायल अवस्था में पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पटना पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘वारदात के तुरंत बाद जिला पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया और साजिश रचने वाले चंदन कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ के दौरान चंदन कुमार ने अपना अपराध कबूल लिया। पूछताछ के दौरान चंदन ने वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान का भी खुलासा किया।’’

पटना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि घटना किसी पुरानी दुश्मनी के कारण हुई होगी। हालांकि घटना का सही कारण जांच पूरी होने के बाद ही पता चल सकेगा। पुलिस ने अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।’’

इस घटना से आक्रोशित विद्यार्थियों के कुछ समूहों ने शहर के विभिन्न स्थानों के साथ-साथ पटना विश्वविद्यालय के बाहर भी विरोध मार्च निकाला।

अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए परिसर में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

भाषा अनवर

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers