महागठबंधन की जारी बैठक के बीच राबडी आवास के बाहर राजद समर्थकों का जमवाडा लगना शुरू |

महागठबंधन की जारी बैठक के बीच राबडी आवास के बाहर राजद समर्थकों का जमवाडा लगना शुरू

महागठबंधन की जारी बैठक के बीच राबडी आवास के बाहर राजद समर्थकों का जमवाडा लगना शुरू

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:56 PM IST, Published Date : August 9, 2022/3:52 pm IST

पटना, नौ अगस्त (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बड़े राजनीतिक कदम उठाने की अटकलों के बीच मंगलवार को जदयू और विपक्षी महागठबंधन की जारी समानांतर बैठकों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास के बाहर राजद समर्थकों का जमवाडा लगना शुरू हो गया है।

राजद समर्थक हाथों में पार्टी का झंडा लहराते हुए और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद तथा उनके राजनीतिक उतराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी यादव के पक्ष में नारेबाजी करते दिखे। तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हैं।

पूर्व निर्धारित कार्यकम के अनुसार बस प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद की यहां राबड़ी आवास पर आज बैठक होनी थी पर इस बैठक में अब कांगेस, भाकपा माले सहित विपक्षी महागठबंधन के अन्य दल के विधायक भी भाग ले रहे हैं।

राबड़ी आवास के बाहर महागठबंधन समर्थकों की बढती भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढाए जाने के साथ अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी गई है।

इस बीच विपक्षी महागठबंधन में शामिल भाकपा माले के सचिव दिपांकर भट्टाचार्य ने ‘भाषा’ को बताया कि कुमार के भाजपा से नाता तोड़ लिए जाने के मद्देनजर वैकल्पिक सरकार के गठन को लेकर विपक्षी महागठबंधन का एक शिष्टमंडल शाम चार बजे राज्यपाल फागू चौहान से राजभवन जाकर मिलेगा।

भट्टाचार्य ने यह जरूर कहा कि वैकल्पिक सरकार के गठन होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे पर उन्होंने अभी यह स्पष्ट नहीं किया कि उनके दल से कोई नयी सरकार मे मंत्री होंगे या नहीं।

भाषा अनवर

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers