मुख्यमंत्री ने जिस राजमार्ग का उद्घाटन किया, उसमें बड़ी दरारें देखी गईं: राजद |

मुख्यमंत्री ने जिस राजमार्ग का उद्घाटन किया, उसमें बड़ी दरारें देखी गईं: राजद

मुख्यमंत्री ने जिस राजमार्ग का उद्घाटन किया, उसमें बड़ी दरारें देखी गईं: राजद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:35 AM IST, Published Date : August 28, 2021/8:31 pm IST

पटना, 28 अगस्त (भाषा) बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 25 अगस्त को 220 करोड़ रुपये की लागत से बने जिस राजकीय राजमार्ग का उद्घाटन किया, उसमें उसी दिन बड़ी दरारें आ गई थीं।

बिहार राज्य सड़क विकास निगम (बीएसआरडीसी) ने एक निजी कंपनी को सड़क निर्माण का काम सौंपा था। अब निगम जांच शुरू करने पर विचार कर रहा है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता चंद्रहास चौपाल ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दावा किया कि 29.3 किलोमीटर के भागलपुर-अकबरनगर-अमरपुर दो-लेन के राजकीय राजमार्ग के पांच किलोमीटर के हिस्से में उसी दिन बड़ी दरारें दिखाई दीं, जिस दिन मुख्यमंत्री ने इसका उद्घाटन किया था। बीएसआरडीसी ने राजबीर कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी थी।

बीएसआरडीसी के मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार ने आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जांच शुरू किये जाने की संभावना है।

उन्होंने कहा, ”मैं कल (रविवार को) वहां का दौरा करूंगा और व्यक्तिगत तौर पर हर चीज की जांच करूंगा। अगर जरूरत पड़ी तो जांच शुरू की जाएगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

कुमार ने कहा, ”हालांकि, मैं यह स्पष्ट कर दूं कि राजमार्ग अभी तक बीएसआरडीसी को नहीं सौंपा गया है। इसलिए, किसी भी दरार की मरम्मत करना ठेकेदार की जिम्मेदारी है। बीएसआरडीसी इसके लिए भुगतान नहीं करेगा।”

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)