तेलंगाना में डेटा सेंटर, एयरोस्पेस पार्क स्थापित करेगा अडाणी समूह: प्रदेश सरकार |

तेलंगाना में डेटा सेंटर, एयरोस्पेस पार्क स्थापित करेगा अडाणी समूह: प्रदेश सरकार

तेलंगाना में डेटा सेंटर, एयरोस्पेस पार्क स्थापित करेगा अडाणी समूह: प्रदेश सरकार

:   Modified Date:  January 3, 2024 / 07:59 PM IST, Published Date : January 3, 2024/7:59 pm IST

हैदराबाद, तीन जनवरी (भाषा) अडाणी समूह तेलंगाना में डेटा सेंटर और एयरोस्पेस पार्क स्थापित करेगा। इसके लिए समूह ने बुधवार को राज्य सरकार के साथ चर्चा की। आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) करण अडाणी और अडाणी रक्षा एंड एयरोस्पेस के सीईओ आशीष राजवंशी के नेतृत्व में समूह के प्रतिनिधियों ने यहां मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने अडाणी समूह के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार औद्योगिक वृद्धि को बढ़ावा देने और अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए नए उद्योगों को जरूरी सुविधाएं, बुनियादी ढांचा और सब्सिडी प्रदान करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार तेलंगाना में उद्योग स्थापित करने के लिए अडाणी समूह से निवेश आमंत्रित कर रही है। हालांकि, अडाणी समूह के प्रतिनिधियों ने कहा कि समूह मौजूदा परियोजनाओं को जारी रखेगा और नई परियोजनाएं स्थापित करने के लिए सरकार से उसने जरूरी समर्थन मांगा है।

बयान में कहा गया, “अडाणी समूह के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि कंपनी तेलंगाना में सरकार बदलने के बावजूद उद्योग स्थापित करने और नई नौकरियां पैदा करने के लिए तैयार है। प्रतिनिधियों ने राज्य में एयरोस्पेस पार्क के साथ-साथ डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए सरकार से बातचीत की।”

बैठक में उद्योग मंत्री डी श्रीधर बाबू, मुख्य सचिव शांति कुमारी, आईटी सचिव जयेश रंजन और अन्य उपस्थित थे।

भाषा अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)