एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लि. के स्थायी कर्मचारियों ने वेतन संशोधन की मांग की |

एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लि. के स्थायी कर्मचारियों ने वेतन संशोधन की मांग की

एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लि. के स्थायी कर्मचारियों ने वेतन संशोधन की मांग की

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 09:53 PM IST, Published Date : April 16, 2024/9:53 pm IST

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लि. (एआईईएसएल) के स्थायी इंजीनियरों और तकनीकी कर्मचारियों के संयुक्त मंच ने मंगलवार को चेतावनी दी कि यदि लंबे समय से लंबित उनके वेतन में संशोधन को तुरंत लागू नहीं किया गया, तो इसके सदस्यों के बीच ‘औद्योगिक अशांति’ हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कंपनी में निश्चित अवधि के लिए नियुक्त (एफटीई) कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन के वेतन संशोधन और पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों के संबंध में एक समझौता हुआ है। उसके बाद हड़ताल का आह्वान वापस ले लिया गया।

संयुक्त मंच ने मंगलवार को नागर विमानन सचिव वुमलुनमंग वुअलनम को लिखे पत्र में यह भी कहा कि कंपनी के अनुबंध वाले कर्मचारियों को संशोधित भुगतान करने से पहले संशोधित वेतन शीघ्रता से वितरित किया जाना चाहिए।

इसमें कहा गया है, ‘‘अगर इस संबंध में तुरंत कदम नहीं उठाया गया, तो ‘औद्योगिक अशांति’ हो सकती है।’’

यह मंच विमान रखरखाव इंजीनियरों, सेवा इंजीनियरों और पूर्ववर्ती एयर इंडिया तथा इंडियन एयरलाइंस के स्थायी कर्मचारियों से संबद्ध कैडर यूनियनों का प्रतिनिधित्व करता है, जिन्हें एआईईएसएल में स्थानांतरित किया गया था। इसके लगभग 1,900 सदस्य हैं।

पत्र के अनुसार, जनवरी 2017 से प्रभावी होने वाले वेतन संशोधन को स्वीकार करने के बावजूद एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लि. का प्रबंधन आज तक इसे लागू नहीं कर पाया है।

इसमें कंपनी के अनुबंध कर्मचारियों को बकाया राशि प्रदान करने की हाल में जतायी गयी प्रतिबद्धता का भी उल्लेख किया गया है।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)