ऑडी ने भारतीय बाजार में अपनी दो दमदार इलेक्ट्रिक कारों को उतारा |

ऑडी ने भारतीय बाजार में अपनी दो दमदार इलेक्ट्रिक कारों को उतारा

ऑडी ने भारतीय बाजार में अपनी दो दमदार इलेक्ट्रिक कारों को उतारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 22, 2021/4:53 pm IST

नयी दिल्ली 22 सितंबर (भाषा) जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता कंपनी ऑडी ने बिजली से चलने वाली गाड़ियों के प्रति बढ़ती रूचि के बीच बुधवार को अपनी दो इलेक्ट्रिक ‘सुपरकारों’ ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी को भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा की।

कंपनी ने अनुसार ई-ट्रॉन जीटी संस्करण की कीमत 1.79 करोड़ रुपये और आरएस ई-ट्रॉन जीटी संस्करण की कीमत 2.04 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। ख़ास बात यह है कि यह दोनों गाड़ियां 5 से 80 प्रतिशत तक केवल 22 मिनट में चार्ज हो सकती है।

ऑडी ने बताया कि ई-ट्रॉन जीटी 390 किलोवाट की बैटरी से लैस हैं तथा 4.1 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है, जबकि 475 किलोवाट की क्षमता के साथ आने वाली आरएस ई-ट्रॉन जीटी मात्र 3.3 सेकंड में इतनी ही गति हासिल कर सकती है।

वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा कि एक बार पूरी बैटरी चार्ज करने के बाद ई-ट्रॉन जीटी 401 से 481 किमी की दूरी तय कर सकती है। वही आरएस ई-ट्रॉन जीटी एक बार चार्ज होने के बाद 388 किमी से 500 किमी तक चल सकती है।

इस अवसर पर ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह दिन हमारे लिए मील का पत्थर है क्योंकि हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार पेश कर रहे हैं। जुलाई 2021 के बाद से यह हमारा चौथा और पांचवां इलेक्ट्रिक वाहन हैं।

भाषा जतिन महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers