नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) अडाणी समूह की मीडिया कंपनी एनडीटीवी लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में 8.74 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ। एक साल पहले की समान तिमाही में उसे 1.35 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।
हालांकि कंपनी का राजस्व मार्च 2024 को समाप्त तिमाही में 59 प्रतिशत बढ़ गया। डिजिटल मौजूदगी बढ़ने से कंपनी को राजस्व बढ़ाने में मदद मिली।
एनडीटीवी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसे मार्च तिमाही में 8.74 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ।
हालांकि अक्टूबर-दिसंबर, 2023 तिमाही के 10.13 करोड़ रुपये की तुलना में बीती तिमाही में कंपनी के घाटे में कमी आई है।
एनडीटीवी की आलोच्य अवधि में परिचालन आय 66.96 करोड़ रुपये से बढ़कर 106.52 करोड़ रुपये हो गई।
समूचे वित्त वर्ष (2023-24) में कंपनी ने 22.54 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया जबकि एक साल पहले उसे 52.18 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।
कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘कंपनी की डिजिटल शाखा एनडीटीवी कन्वर्जेंस ने अपने मंचो पर अप्रैल 2023 की तुलना में मार्च 2024 में वैश्विक डिजिटल ट्रैफिक में 39 प्रतिशत की महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है।’
एनडीटीवी ने पिछले वित्त वर्ष में एनडीटीवी एमपी-सीजी, एनडीटीवी राजस्थान और एनडीटीवी प्रॉफिट शुरू करने के साथ उपभोक्ता क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया। इसके अतिरिक्त एक नया चैनल एनडीटीवी मराठी भी एक मई को शुरू होने वाला है।
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