विमानन मंत्रालय ने पीएलआई योजना के तहत ड्रोन उद्योग से दूसरे दौर के आवेदन आमंत्रित किए |

विमानन मंत्रालय ने पीएलआई योजना के तहत ड्रोन उद्योग से दूसरे दौर के आवेदन आमंत्रित किए

विमानन मंत्रालय ने पीएलआई योजना के तहत ड्रोन उद्योग से दूसरे दौर के आवेदन आमंत्रित किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 5, 2022/5:35 pm IST

नयी दिल्ली, पांच मई (भाषा) नागर विमानन मंत्रालय ने उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत देश में ड्रोन विनिर्माण को बढ़ावा देने लिए दूसरे दौर के आवेदन आमंत्रित किए है।

पीएलआई योजना के तहत पहले दौर के आवेदन 10 मार्च, 2022 को आमंत्रित किए गए थे। इसके परिणाम 20 अप्रैल को घोषित किए गए थे। इसके तहत अडाणी समूह की इस्राइली कंपनी एल्बिट के साथ संयुक्त उद्यम आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी समेत 12 कंपनियों का चयन किया गया था।

मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि दूसरे दौर का आवेदन उन ड्रोन उपकरणों और ड्रोन विनिर्माता कंपनियों के लिए है जिन्होंने पूरे वित्त वर्ष 2021-22 के लिए पीएलआई पात्रता सीमा को पार कर लिया हो।

मंत्रालय के अनुसार दूसरे दौर के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 मई है। पीएलआई लाभार्थियों की अंतिम सूची आवेदन करने वाली कंपनियों के वित्तीय परिणामों और अन्य दस्तावेजों की विस्तृत जांच के बाद 30 जून तक जारी किये जा सकते है।

पीएलआई योजना को पिछले वर्ष 16 सितंबर को पेश किया गया था। इसके जरिये ड्रोन और ड्रोन उपकरण बनाने वाली कंपनियों को अगले तीन वर्षों के लिए ‘मूल्यवर्धन’ का 20 प्रतिशत प्रोत्साहन दिया जाएगा।

भाषा जतिन रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers