प्रतिष्ठित कंपनियों के साथ 60 से अधिक मेट्रो स्टेशनों की 'सह-ब्रांडिंग', 150 अभी भी उपलब्ध |

प्रतिष्ठित कंपनियों के साथ 60 से अधिक मेट्रो स्टेशनों की ‘सह-ब्रांडिंग’, 150 अभी भी उपलब्ध

प्रतिष्ठित कंपनियों के साथ 60 से अधिक मेट्रो स्टेशनों की 'सह-ब्रांडिंग', 150 अभी भी उपलब्ध

:   Modified Date:  April 6, 2024 / 04:45 PM IST, Published Date : April 6, 2024/4:45 pm IST

नयी दिल्ली, छह अप्रैल (भाषा) दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शनिवार को कहा कि उसके नेटवर्क पर 60 से अधिक स्टेशनों की सह-ब्रांडिंग प्रतिष्ठित कॉरपोरेट, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) और मीडिया कंपनियों के साथ की गई है। इससे डीएमआरसी को अतिरिक्त राजस्व जुटाने में मदद मिलती है, साथ ही इन कंपनियों का प्रचार भी होता है।

इनमें से आठ मेट्रो स्टेशन ‘रेड लाइन’ पर, 14 स्टेशन ‘यलो लाइन’ पर और 25 स्टेशन ‘ब्लू लाइन’ पर हैं।

डीएमआरसी के अधिकारियों ने कहा कि पूरे नेटवर्क में लगभग 150 मेट्रो स्टेशन अभी भी सह-ब्रांडिंग के लिए उपलब्ध हैं।

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “डीएमआरसी नेटवर्क पर अब तक कुल 60 से अधिक मेट्रो स्टेशनों की सह-ब्रांडिंग की गई है। ये स्टेशन पूरे नेटवर्क में फैले हुए हैं और इस योजना की लोकप्रियता सह-ब्रांडिंग योजना की क्षमता को दर्शाती है।”

उन्होंने कहा, “कई प्रतिष्ठित कॉरपोरेट, पीएसयू, मीडिया कंपनियां, शैक्षणिक संस्थान पहले ही इस योजना के माध्यम से डीएमआरसी के साथ जुड़ चुके हैं।”

अधिकारी ने कहा कि डीएमआरसी के लगभग सभी स्टेशन आवासीय क्षेत्रों, बाजारों, शैक्षणिक संस्थानों आदि के निकट प्रमुख स्थानों पर हैं। इसलिए, इन स्टेशनों पर ब्रांडिंग के अवसर उन लोगों को शानदार दृश्यता प्रदान करते हैं, जो इस योजना के माध्यम से डीएमआरसी से जुड़ते हैं।

उन्होंने कहा, “वर्तमान में, लगभग 150 मेट्रो स्टेशन अभी भी पूरे नेटवर्क में उपलब्ध हैं, जिनकी सह-ब्रांडिंग की जा सकती है।” कोविड-19 महामारी के बाद, खासकर पिछले साल से डीएमआरसी ने वैकल्पिक राजस्व सृजन के तरीकों पर बहुत जोर दिया है।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)