वित्त मंत्रालय की निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ बैठक, वित्तीय समावेशन योजनाओं पर प्रगति की समीक्षा |

वित्त मंत्रालय की निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ बैठक, वित्तीय समावेशन योजनाओं पर प्रगति की समीक्षा

वित्त मंत्रालय की निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ बैठक, वित्तीय समावेशन योजनाओं पर प्रगति की समीक्षा

: , January 24, 2023 / 05:28 PM IST

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) वित्तीय सेवा विभाग के सचिव विवेक जोशी ने मंगलवार को निजी क्षेत्र के बैंक अधिकारियों से मुलाकात कर उनके द्वारा प्रमुख वित्तीय समावेशन और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को लेकर की गई प्रगति की समीक्षा की।

वित्तीय सेवा विभाग ने ट्वीट किया, ‘‘वित्तीय सेवा विभाग के सचिव डॉ. विवेक जोशी की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में निजी क्षेत्र के बैंक, छोटे वित्तीय बैंक और भुगतान बैंकों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में वित्तीय समावेशन की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।’’

जोशी ने पिछले सप्ताह सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों से मुलाकात कर उनसे विभिन्न योजनाओं के लिए चालू वित्त वर्ष के लक्ष्यों को प्राप्त करने का आग्रह किया था।

बैठक में विभिन्न सामाजिक सुरक्षा (जन सुरक्षा) योजनाओं- प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई), प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई), प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई), अटल पेंशन योजना (एपीवाई), प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएमस्वनिधि) और एग्री क्रेडिट आदि की प्रगति की समीक्षा की गई।

भाषा अनुराग anurag अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)