एयर इंडिया एक्सप्रेस मामले में डीजीसीए से जानकारी मांगेगा श्रम विभाग |

एयर इंडिया एक्सप्रेस मामले में डीजीसीए से जानकारी मांगेगा श्रम विभाग

एयर इंडिया एक्सप्रेस मामले में डीजीसीए से जानकारी मांगेगा श्रम विभाग

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 09:58 PM IST, Published Date : May 8, 2024/9:58 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मई (भाषा) क्षेत्रीय श्रम आयुक्त एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन और चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के बीच विवाद के संबंध में चल रही सुलह प्रक्रिया को लेकर विमानन नियामक डीजीसीए से जानकारी मांगेंगे। एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस घाटे में चल रही एआईएक्स कनेक्ट का अपने साथ विलय करने की प्रक्रिया में है। एआईएक्स कनेक्ट को पहले एयर एशिया इंडिया कहा जाता था।

इस बीच, एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के बीमार होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं। एयरलाइन ने कहा है कि वह समस्याओं के समाधान के लिए हरसंभव कदम उठा रही है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस चालक दल के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले श्रमिक संगठन ने पिछले साल श्रम विभाग के समक्ष शिकायत दर्ज की थी। यूनियन ने एयरलाइन में विभिन्न चिंताओं को उठाया था। मामला अब औद्योगिक विवाद अधिनियम, 1947 के अनुसार सुलह प्रक्रिया के तहत है।

सूत्र ने बुधवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि चल रही सुलह प्रक्रिया में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को भी विभिन्न नियमों के संबंध में जानकारी मांगने के लिए एक पक्ष बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि कि सुलह प्रक्रिया में डीजीसीए को पक्ष बनाने की सूचना क्षेत्रीय श्रम आयुक्त ने पिछले सप्ताह भेजी थी।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers