घटिया माल बेच रही थी फ्लिपकार्ट, उपभोक्ता फोरम ने लगाया एक लाख का जुर्माना |

घटिया माल बेच रही थी फ्लिपकार्ट, उपभोक्ता फोरम ने लगाया एक लाख का जुर्माना

खराब गुणवत्ता के प्रेशर कुकर की बिक्री की अनुमति देने के लिए फ्लिपकार्ट पर एक लाख रुपये का जुर्माना Flipkart fined Rs 1 lakh for allowing sale of poor quality pressure cookers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 17, 2022/2:50 pm IST

Flipkart fined Rs 1 lakh for poor quality: नयी दिल्ली, 17 अगस्त । केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। फ्लिपकार्ट पर अपने मंच के जरिये गुणवत्ता मानकों पर खरे नहीं उतरने वाले घरेलू प्रेशर कुकर की बिक्री की अनुमति देने के लिए यह जुर्माना लगाया गया है।

read more: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! दो दिग्गज नेता एक साथ भाजपा में शामिल

Flipkart fined Rs 1 lakh for poor quality: सीसीपीए की मुख्य आयुक्त निधि खरे ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि फ्लिपकार्ट पर अपने मंच पर घटिया प्रेशर कुकर की बिक्री की अनुमति देने और उपभोक्ताओं के अधिकारों का उल्लंघन करने के लिए एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

read more: मध्यप्रदेश के मंत्री सिलावट और उनके परिजनों को ले जा रही कार को ट्रक ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे

खरे ने कहा कि फ्लिपकार्ट को अपने मंच पर बेचे गए सभी 598 प्रेशर कुकर के खरीदारों को इस बारे में सूचित करने, खराब प्रेशर कुकर वापस मंगाने और उपभोक्ताओं का पैसा लौटाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा कंपनी को 45 दिनों के भीतर अनुपालन रिपोर्ट जमा करने के लिए भी कहा गया है।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers