फ्यूचर रिटेल, फ्यूचर लाइफस्टाइल के वित्तीय परिणाम जारी होने में होगी देरी

फ्यूचर रिटेल, फ्यूचर लाइफस्टाइल के वित्तीय परिणाम जारी होने में होगी देरी

: , May 24, 2022 / 09:08 PM IST

नयी दिल्ली, 24 मई (भाषा) फ्यूचर समूह की दो कंपनियों….फ्यूचर रिटेल और फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन… ने मार्च, 2022 को समाप्त चौथी तिमाही के वित्तीय परिणाम की मंजूरी को लेकर मंगलवार को 30 मई से पहले निदेशक मंडल की बैठक बुलाने में असमर्थता जतायी है। उन्होंने इसका कारण कंपनियों के निदेशक मंडलों में पदों का खाली होना बताया है।

पिछले दो महीनों में किशोर बियानी की अगुवाई वाले फ्यूचर समूह की प्रमुख कंपनी फ्यूचर रिटेल लि. (एफआरएल) के कई शीर्ष अधिकारियों ने रिलायंस रिटेल के साथ 24,713 करोड़ रुपये के सौदा रद्द होने के बाद इस्तीफा दिया है।

इस महीने की शुरुआत में एफआरएल के मुख्य वित्त अधिकारी सी पी तोशनीवाल और कंपनी सचिव वीरेन्द्र समानी ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया। कंपनी के प्रबंध निदेशक राकेश बियानी भी इस महीने पद से हट गये।

फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन लि. (एफएलएफएल) के चेयरपर्सन शैलेष हरिभक्ति ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है।

दोनों कंपनियों ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘हाल के दिनों में कुछ निदेशकों के पद से हटने/इस्तीफा के कारण कंपनी के निदेशक मंडल और लेखा परीक्षण समिति का ढांचा असंतुलित हो गया है। यह कंपनी अधिनियम, 2013 और सेबी नियमन, 2015 के प्रावधानों के अनुरूप नहीं है।’’

सूचना के अनुसार, दोनों कंपनियां खाली पड़े पदों को भरने के लिये जरूरी कदम उठा रही हैं, लेकिन निदेशक मंडल और लेखा परीक्षण समिति का मौजूदा ढांचा 31 मार्च, 2022 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणाम को मंजूरी देने के लिये उपयुक्त नहीं है।

एफआरएल और एफएलएफएल ने कहा, ‘‘इन चीजों को देखते हुए वित्तीय परिणाम की मंजूरी को लेकर निदेशक मंडलों और लेखा परीक्षण समितियों की बैठक 30 मई, 2022 से पहले बुलाना संभव नहीं है।’’

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के नियमों के अनुसार कंपनियों को तिमाही समाप्त होने के 45 दिनों के भीतर और वित्त वर्ष समाप्त होने के 60 दिनों के भीतर वित्तीय परिणाम जारी करना होता है।

भाषा

रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)