कोटक महिंद्रा बैंक आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ |

कोटक महिंद्रा बैंक आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ

कोटक महिंद्रा बैंक आरबीआई की चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रियता से काम कर रहा: सीईओ

:   Modified Date:  April 25, 2024 / 09:31 PM IST, Published Date : April 25, 2024/9:31 pm IST

मुंबई, 25 अप्रैल (भाषा) कोटक महिंद्रा बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक अशोक वासवानी ने कहा कि बैंक भारतीय रिजर्व बैंक की चिंताओं को दूर करने के लिए ‘सक्रियता से काम’ कर रहा है। आरबीआई की कार्रवाई के एक दिन बाद उन्होंने यह बात कही।

उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक के सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि बैंक किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए आरबीआई के साथ लगातार संपर्क में है।

आरबीआई ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक को अपने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के माध्यम से किसी भी नए ग्राहक को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से भी रोक दिया।

आईटी मानदंडों का बार-बार अनुपालन न करने और कोटक महिंद्रा बैंक के आईटी जोखिम प्रबंधन में ‘गंभीर कमियों’ का पता चलने के बाद यह कार्रवाई की गई।

ग्राहकों को संबोधित संदेश में वासवानी ने कहा कि उन्होंने नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को ‘अस्थायी रूप से रोक दिया है।’ इसका संचालन सभी मौजूदा ग्राहकों के लिए निर्बाध रूप से जारी रहेगा।

वासवानी ने इसी साल जनवरी में पदभार संभाला था।

उन्होंने कहा, “हम उठाई गई चिंताओं को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं और किसी भी मुद्दे को तुरंत हल करने के लिए नियामक के साथ लगातार संपर्क में हैं।”

आरबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद बैंक ने बुधवार को कहा था कि उसने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए उपाय किए हैं और शेष मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने के लिए नियामक के साथ काम करना जारी रखेगा।

भाषा अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)