एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की अगले वित्त वर्ष में हरित बॉन्ड से धन जुटाने की योजना |

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की अगले वित्त वर्ष में हरित बॉन्ड से धन जुटाने की योजना

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की अगले वित्त वर्ष में हरित बॉन्ड से धन जुटाने की योजना

:   Modified Date:  March 3, 2024 / 03:07 PM IST, Published Date : March 3, 2024/3:07 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मार्च (भाषा) भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की आवास वित्त इकाई एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की योजना आगामी वित्त वर्ष में हरित बॉन्ड के जरिये धन जुटाने की है। कंपनी का इरादा पर्यावरण अनुकूल आवासीय परियोजनाओं के वित्तपोषण का है।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) त्रिभुवन अधिकारी ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा, ‘‘हरित वित्तपोषण एक ऐसी चीज है जिसपर हम अगले साल गौर करेंगे और हम हरित आवासीय परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए कोष का इस्तेमाल करेंगे।’’

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के निदेशक मंडल की बैठक सात मार्च को होगी, जिसमें कर्ज या विमोच्य गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर, शून्य कूपन बॉन्ड, अधीनस्थ ऋण, टियर दो बॉन्ड या किसी अन्य माध्यम से 2024-25 के लिए ऋण जुटाने की योजना को मंजूरी दी जाएगी।

अधिकारी ने कहा कि कंपनी को मजबूत कर्ज मांग और गैर-प्रमुख कारोबार में विस्तार के कारण चालू वित्त वर्ष के अंत तक 5,000 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ में पहुंचने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि गैर-प्रमुख कारोबार में संपत्ति पर ऋण (एलएपी) और किफायती आवास वित्त शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी और तीसरी श्रेणी के बाजारों में किफायती आवास खंड मजबूत है। हमने इस खंड पर ध्यान केंद्रित किया, क्योंकि यह लाखों महत्वाकांक्षी भारतीयों को कम बजट में अपना घर खरीदने का अवसर देता है।’’

भाषा अजय अजय पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)