लुलु फाइनेंशियल होल्डिंग्स भारत में अपने एनबीएफसी कारोबार का विस्तार करेगी |

लुलु फाइनेंशियल होल्डिंग्स भारत में अपने एनबीएफसी कारोबार का विस्तार करेगी

लुलु फाइनेंशियल होल्डिंग्स भारत में अपने एनबीएफसी कारोबार का विस्तार करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 15, 2022/6:57 pm IST

नयी दिल्ली, 15 मई (भाषा) लुलु फाइनेंशियल होल्डिंग्स ने मौजूदा संसाधनों के जरिए भारत में अपने गैर-बैंकिंग वित्तीय (एनबीएफसी) कारोबार का विस्तार करने और चालू वित्त वर्ष में 100 करोड़ रुपये का ऋण खाता (लोन बुक) बनाने का लक्ष्य रखा है।

लुलु फाइनेंशियल होल्डिंग्स मुख्य रूप से वित्तीय सेवाओं में कारोबार करती है और कंपनी ने भारतीय उप-महाद्वीप, खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) और एशिया प्रशांत (एपीएसी) क्षेत्रों में निवेश किया है।

कंपनी के पास भारत में लुलु फाइनेंशियल सर्विसेज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और लुलु फॉरेक्स प्राइवेट लिमिटेड इंडिया का स्वामित्व है।

लुलु फाइनेंशियल होल्डिंग्स के प्रबंध निदेशक अदीब अहमद ने कहा कि एनबीएफसी ने पिछले साल परिचालन शुरू किया और यह दक्षिण से अपने कारोबार का विस्तार करने की प्रक्रिया में है।

उन्होंने पीटीआई-भाषा को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘हमने एनबीएफसी क्षेत्र में प्रवेश किया है और भारत में यह क्षेत्र बहुत बड़ा है। यह एक बढ़ता हुआ क्षेत्र है और इसे हम ऐसे क्षेत्र के तौर पर लक्षित कर रहे हैं जिसमें हम और अधिक निवेश करेंगे। हमने केरल में विस्तार करना शुरू कर दिया है और इसे दूसरे राज्यों में भी ले जायेंगे।’’

अहमद ने कहा, ‘‘हम मार्च, 2023 तक 100 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद कर रहे हैं। यह कर्ज प्रदान करने वाला कारोबार है।’’

भाषा जतिन मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers