मोदी 3.0 बढ़ती भू-रणनीतिक अनिश्चितता के बीच राजनीतिक, आर्थिक स्थिरता का संदेश:यूएसआईबीसी |

मोदी 3.0 बढ़ती भू-रणनीतिक अनिश्चितता के बीच राजनीतिक, आर्थिक स्थिरता का संदेश:यूएसआईबीसी

मोदी 3.0 बढ़ती भू-रणनीतिक अनिश्चितता के बीच राजनीतिक, आर्थिक स्थिरता का संदेश:यूएसआईबीसी

:   Modified Date:  June 10, 2024 / 12:04 PM IST, Published Date : June 10, 2024/12:04 pm IST

(ललित के. झा)

वाशिंगटन, 10 जून (भाषा) यूएसआईबीसी के अध्यक्ष अतुल केशप ने कहा कि नरेन्द्र मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेना बढ़ती भू-रणनीतिक अनिश्चितता के बीच राजनीतिक व आर्थिक स्थिरता का एक मजबूत संदेश देता है।

मोदी ने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में 72 सदस्यीय केंद्रीय मंत्रिपरिषद का नेतृत्व किया।

अमेरिका-भारत व्यापार परिषद के अध्यक्ष केशप ने रविवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री मोदी का ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल बढ़ती भू-रणनीतिक अनिश्चितता के बीच भारत के मतदाताओं द्वारा राजनीतिक व आर्थिक स्थिरता और निरंतरता का एक मजबूत संदेश देता है।’’

केशप ने मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद कहा, ‘‘ भारतीय मतदाताओं ने उन वृद्धि समर्थक नीतियों को जारी रखने का समर्थन किया है, जो भारत को लोकतंत्र, समृद्धि तथा प्रौद्योगिकी नवाचार का एक महत्वपूर्ण केंद्र और अमेरिका का एक महत्वपूर्ण साझेदार बना रही हैं।’’

इस बीच, विधि कंपनी पॉल हेस्टिंग्स के साझेदार रौनक डी देसाई ने कहा कि मोदी का तीसरा कार्यकाल अमेरिका-भारत संबंधों में निरंतरता सुनिश्चित करता है। साथ ही संकेत देता है कि द्विपक्षीय संबंध मजबूत बने रहेंगे।

फाउंडेशन फॉर इंडिया एंड इंडियन डायस्पोरा स्टडीज (एफआईआईडीएस) ने एक अलग बयान में कहा कि मोदी के तीसरे कार्यकाल में वे उत्सुकता से भारत के तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था तथा एक प्रभावशाली वैश्विक शक्ति बनने की ओर बढ़ने की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers