वित्त राज्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी योजनाओं के तहत ऊंचे ऋण वितरण की सराहना की |

वित्त राज्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी योजनाओं के तहत ऊंचे ऋण वितरण की सराहना की

वित्त राज्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी योजनाओं के तहत ऊंचे ऋण वितरण की सराहना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 20, 2021/11:49 pm IST

श्रीनगर, 20 सितंबर (भाषा) केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत किशनराव कराड़ ने विभिन्न सरकार प्रायोजित और स्व- रोजगार योजनाओं के लिए जम्मू-कश्मीर में किये गये ऊंचे ऋण वितरण के लिए सोमवार को बैंकों की सराहना की।

उन्होंने बैंकों से संघ शासित प्रदेश में डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और वित्तीय समावेशन के लिए मेहनत से काम करने को कहा।

कराड़ ने मध्य कश्मीर के गांदरबल में मिनी सचिवालय में जम्मू-कश्मीर संघ शासित प्रदेश स्तरीय बैंकर समिति (जेके यूटीएलबीसी) की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही।

केंद्रीय मंत्री केंद्र के सार्वजनिक पहुंच कार्यक्रम के तहत दो दिन दिन की यात्रा पर गांदरबल आए हैं।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर को देश का गौरव बताते हुए कहा कि संघ शासित प्रदेश का देश के लिये विशिष्ट महत्व है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोगों के जीवनस्तर में सुधार के लिए प्रशासन का हमेशा समर्थन करेगी।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर जैसी खुदरा स्तर की अर्थव्यवस्था में मुद्रा और अन्य सरकार प्रायोजित योजनाओं के तहत गैर-निष्पादित आस्तियों के निचले स्तर को लेकर संतोष जताया।

कराड ने बैंकों से वित्तीय समावेशी कार्यक्रम के तहत शत प्रतिशत गांवों को शामिल करने और बैंकिंग सुविधाओं के अभाव वाले क्षेत्रों तक पहुंचने पर जोर दिया।

प्रदेश के मुख्य सचिव ए के मेहता ने इस अवसर पर सूचित किया कि संघ शासित प्रदेश में सभी भुगतान डिजिटल तरीके से किये जाते हैं।

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers