भारतीय ऊर्जा भंडारण सप्ताह में 20 देशों के अधिकारी, कॉरपोरेट जगत के दिग्गज लेंगे हिस्सा |

भारतीय ऊर्जा भंडारण सप्ताह में 20 देशों के अधिकारी, कॉरपोरेट जगत के दिग्गज लेंगे हिस्सा

भारतीय ऊर्जा भंडारण सप्ताह में 20 देशों के अधिकारी, कॉरपोरेट जगत के दिग्गज लेंगे हिस्सा

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 03:26 PM IST, Published Date : May 29, 2024/3:26 pm IST

नयी दिल्ली, 29 मई (भाषा) बीस से अधिक देशों के शीर्ष सरकारी अधिकारी और कॉरपोरेट जगत के प्रमुख एक से पांच जुलाई तक राष्ट्रीय राजधानी में भारत ऊर्जा भंडारण सप्ताह (आईईएसडब्ल्यू) के 10वें संस्करण में हिस्सा लेंगे।

आईईएसडब्ल्यू का आयोजन करने वाली इंडिया एनर्जी स्टोरेज अलायंस (आईईएसए) ने बयान में कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, नॉर्वे, जर्मनी, डेनमार्क, फिनलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, चीन और इज़राइल जैसे देशों के सरकारी अधिकारी सहित ऊर्जा भंडारण, ईवी और स्वच्छ प्रौद्योगिकी कंपनी के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

बयान में कहा गया, आईईएसडब्ल्यू भारत के शुद्ध-शून्य लक्ष्य का समर्थन करने और ऊर्जा भंडारण, ईवी, स्वच्छ प्रौद्योगिकी और हरित हाइड्रोजन बाजारों पर देश के बढ़ते वैश्विक प्रभाव को आगे बढ़ाने का प्रयास करता है।

आईईएसए और ‘कस्टमाइज्ड एनर्जी सॉल्यूशंस’ के अध्यक्ष (भारत) राहुल वालावलकर ने कहा, ‘‘ इस वर्ष हमारे पास भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, नॉर्वे, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी और कई अन्य देशों सहित 20 से अधिक राष्ट्रों की भागीदारी है। भारत से भी विभिन्न क्षेत्रों के लोग हिस्सा लेंगे…स्टार्टअप से लेकर विश्वविद्यालयों तक और बड़ी वाणिज्यिक औद्योगिक कंपनियों के साथ-साथ कई नए उद्योग भी होंगे जो इस क्षेत्र में विविधता लाने पर तथा प्रवेश करने पर विचार कर रहे हैं।’’

ऑस्ट्रेलिया और नॉर्वे आईईएसडब्ल्यू-2024 के साझेदार देश हैं।

इसके अलावा, अमेरिकी ऊर्जा मंत्रालय आईईएसए के सहयोग से इस आयोजन के दौरान एक समर्पित अमेरिका-भारत ऊर्जा भंडारण संगोष्ठी का आयोजन करेगा।

भाषा निहारिका अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers