पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार अगले सप्ताह फिर प्रभार संभालेंगे |

पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार अगले सप्ताह फिर प्रभार संभालेंगे

पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार अगले सप्ताह फिर प्रभार संभालेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 25, 2022/12:53 pm IST

इस्लामाबाद, 25 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार अगले सप्ताह फिर प्रभार संभाल सकते हैं। रविवार को मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है। पाकिस्तान इस समय गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की मदद के लिए डार अगले सप्ताह फिर वित्त मंत्री का पद संभाल सकते हैं।

प्रधानमंत्री और उनके भाई नवाज शरीफ के बीच शनिवार को लंदन में हुई बैठक में इस बारे में फैसला किया गया। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने भी एक संवाददाता सम्मेलन में इस घटनाक्रम की पुष्टि की।

सनाउल्लाह ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को आर्थिक मामलों में मदद के लिए इशाक डार अगले सप्ताह वापस आ रहे हैं।’’’

‘डॉन’ की खबर के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासभा से लौटते समय शहबाज शरीफ लंदन में रुके और वहां उन्होंने अपने बड़े भाई तथा पार्टी के मुखिया नवाज शरीफ से घंटों तक बैठक की। खबरों में कहा गया है कि इस बैठक में डार भी मौजूद थे।

पाकिस्तान के मौजूदा वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल का कार्यकाल 18 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है। बताया जाता है कि वह मंत्रिमंडल में सलाहकार के रूप में बने रहेंगे।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers