Big blow to phone pe users, this fee will have to be paid for mobile recharge

phone pe यूजर्स को बड़ा झटका, अब मोबाइल रिचार्ज करने पर देना होगा ये शुल्क 

Big blow to phone pe users, this fee will have to be paid for mobile recharge

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 22, 2021/10:04 pm IST

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) वॉलमार्ट समूह की डिजिटल भुगतान कंपनी फोनपे ने यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) के जरिये 50 रुपये से अधिक मूल्य के मोबाइल रिचार्ज के लिए प्रति लेनदेन पर एक से दो रुपये का प्रसंस्करण शुल्क लेना शुरू किया है।

read more : फिर लगा लॉकडाउन! स्कूलों को भी किया गया बंद, यहां एक ही दिन में 1064 लोगों की मौत

कंपनी पहली डिजिटल भुगतान ऐप है जिसने यूपीआई-आधारित लेनदेन के लिए शुल्क लेना शुरू किया है। यह सेवा इसकी प्रतिस्पर्धी कंपनियों द्वारा मुफ्त दी जा रही है। अन्य कंपनियों की तरह, फोनपे भी क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किए गए भुगतान के लिए प्रसंस्करण शुल्क ले रही है।

read more :  अगर चुपके से देखना चाहते है Girlfriend का WhatsApp स्टेटस, तो अपनाएं ये ट्रिक…

फोन पे के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘रिचार्ज को लेकर ह छोटे स्तर पर प्रयोग कर रहे हैं। इसके तहत कुछ उपयोगकर्ता मोबाइल रिचार्ज के लिये भुगतान कर रहे हैं। पचास रुपये से कम रिचार्ज पर कोई शुल्क नहीं है जबकि 50 रुपये से 100 रुपये के रिचार्ज पर एक रुपया और 100 रुपये से ऊपर के रिचार्ज पर शुल्क दो रुपये का शुल्क है। प्रयोग के तौर पर ज्यादातर उपयोगकर्ता कुछ भी शुल्क नहीं दे रहे हैं या फिर एक रुपये का भुगतान कर रहे हैं।’’

read more : गुलाम ने बबलू बनकर युवती को फंसाया प्रेम जाल में, फिर दबाव बनाकर रचाई शादी, अब पत्नी से करवाने लगा देह व्यापार

तीसरे पक्ष के तौर पर ऐप में यूपीआई लेनदेन के मामले में फोनपे की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। कंपनी ने सितंबर में अपने प्लेटफॉर्म पर 165 करोड़ से अधिक यूपीआई लेनदेन दर्ज किए थे।

 
Flowers